IND vs AUS : 'इस ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी को खरीदने के लिए आईपीएल टीमों के बीच होगी कड़ी जंग', पूर्व क्रिकेटर का दावा

कैमरन ग्रीन ने भारत के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 118 रन बनाए
कैमरन ग्रीन ने भारत के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 118 रन बनाए

ऑस्‍ट्रेलियाई (Australia Cricket team) ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन (Cameron Green) ने भारत (India Cricket team) के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज के आखिरी मुकाबले में भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा और केवल 19 गेंदों में अर्धशतक जमा दिया। हैदराबाद में कप्‍तान फिंच के साथ ओपनिंग करने आए ग्रीन ने महज 21 गेंदों में सात चौके और तीन छक्‍के की मदद से 52 रन बनाए।

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर को ग्रीन की विस्‍फोटक पारी ने काफी प्रभावित किया। जाफर ने अनुमान लगाया कि अगली आईपीएल नीलामी में इस ऑस्‍ट्रेलियाई स्‍टार की जबरदस्‍त मांग देखने को मिलेगी।

पता हो कि डेविड वॉर्नर की गैरमौजूदगी में ग्रीन को ओपनिंग पर आने का मौका मिला, जिसका उन्‍होंने भरपूर फायदा उठाया और पावरप्‍ले का शानदार उपयोग किया। वसीम जाफर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक फोटो शेयर किया, जिसमें लिखा है- हमको ज्‍वाइन करलो। इसके साथ जाफर ने कैप्‍शन लिखा, 'दिसंबर में कैमरन ग्रीन से आईपीएल टीमें,

'हमको ज्‍वाइन करलो।'

23 साल के बल्‍लेबाज ने काफी आक्रामक अंदाज दिखाया। उन्‍होंने अक्षर पटेल, भुवनेश्‍वर कुमार और जसप्रीत बुमराह जैसे दिग्‍गज गेंदबाजों की गेंदों पर शानदार शॉट्स लगाए।

ग्रीन ने भारत के खिलाफ तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 214.54 के शानदार स्‍ट्राइक रेट से 118 रन बनाए। ग्रीन के प्रदर्शन को देखते हुए उम्‍मीद की जा रही है कि आईपीएल नीलामी में उन्‍हें मोटी रकम पर टीमें खरीदने के लिए रेस लगाएंगी।

बहरहाल, कैमरन ग्रीन ने भले ही अच्‍छा फॉर्म दिखाया हो, लेकिन वो ऑस्‍ट्रेलिया के टी20 वर्ल्‍ड कप स्‍क्‍वाड का हिस्‍सा नहीं हैं। गत चैंपियन ने काफी पहले ही मेगा इवेंट के लिए टीम की घोषणा कर दी थी, जिसमें ग्रीन अपनी जगह बनाने से चूक गए थे।

वैसे, टी20 वर्ल्‍ड कप में हिस्‍सा लेने वाली सभी टीमें 9 अक्‍टूबर तक अपने स्‍क्‍वाड में बदलाव कर सकती हैं। यह देखना दिलचस्‍प होगा कि ग्रीन के प्रदर्शन से प्रभावित होकर ऑस्‍ट्रेलियाई टीम प्रबंधन वर्ल्‍ड कप स्‍क्‍वाड में बदलाव करेगा या नहीं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar