IND vs BAN: रोहित शर्मा ने दिल्ली के प्रदूषण में मैच खेलने को लेकर दिया बड़ा बयान

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

भारतीय टी20 टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने दिल्ली के वायु प्रदूषण को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि उन्हें यहां के प्रदूषण में भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 मैच खेलने में कोई दिक्कत नहीं है। रोहित ने कहा कि हम पहले भी इस तरह की परिस्थितियों में टेस्ट मैच खेल चुके हैं।

एक इवेंट के दौरान रोहित शर्मा ने कहा कि मैच अपने तय कार्यक्रम के मुताबिक 3 नवंबर को ही खेला जाएगा। पिछली बार हमने श्रीलंका के खिलाफ इसी तरह के प्रदूषण में टेस्ट मैच खेला था और हमें कोई दिक्कत नहीं हुई थी। इस बार भी हमें यहां टी20 मैच खेलने में कोई दिक्कत नहीं है।

आपको बता दें कि जिस मैच का जिक्र रोहित शर्मा ने किया वो टेस्ट मैच 2017 में हुआ था और उस दौरान भी दिल्ली में काफी प्रदूषण था। इसी वजह से श्रीलंका के कई खिलाड़ियों को दिक्कतें भी हुई थीं। वहीं इस बार भी दिवाली के बाद से ही दिल्ली में प्रदूषण का स्तर काफी बढ़ गया है। गुरुवार को बांग्लादेश के लिटन दास मास्क पहनकर स्टेडियम में प्रैक्टिस करते नजर आए। हालांकि उनके अलावा और किसी भी खिलाड़ी ने मास्क नहीं पहना हुआ था।

ये भी पढ़ें: इंडिया बी ने पहले मुकाबले में इंडिया ए को 108 रनों से हराया

इससे पहले पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने प्रदूषण को देखते हुए पहले टी20 मैच को दिल्ली से कहीं और शिफ्ट किए जाने की वकालत की थी। उन्होंने कहा था कि किसी भी खेल का आयोजन दिल्ली के लोगों के स्वास्थ्य से बड़ा नहीं है। जब तक प्रदूषण कम नहीं हो जाता है तब तक दिल्ली में किसी भी मैच का आयोजन नहीं होना चाहिए।

हालांकि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने साफ कह दिया है कि मैच अपने तय कार्यक्रम के मुताबिक दिल्ली में ही होगा। आपको बता दें कि दोनों टीमों के बीच पहला टी20 मैच 3 नवंबर को खेला जाएगा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता