वेस्टइंडीज के दिग्गज से मिला टीम इंडिया के खिलाड़ी को फील्डर ऑफ द मैच का मेडल, स्पेशल वीडियो आया सामने

सूर्य कुमार यादव ने जीता फील्डिंग मेडल (Photo Courtesy: BCCI)
सूर्य कुमार यादव ने जीता फील्डिंग मेडल (Photo Courtesy: BCCI)

Surya Kumar Yadav Win Fielding Medal: भारतीय टीम का टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) में शानदार सफर जारी है। भारत ने शनिवार को सुपर 8 के अपने दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश को 50 रनों से करारी शिकस्त दी। मुकाबले में भारत ने बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग तीनों डिपार्टमेंट में शानदार प्रदर्शन किया। बांग्लादेश के खिलाफ शानदार जीत के बाद ड्रेसिंग रूम फील्डिंग मेडल देने का कार्यक्रम रखा गया। फील्डिंग मेडल देने के लिए इस बार वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज सर विवियन रिचर्ड्स को बुलाया गया था।

सूर्यकुमार यादव ने जीता फील्डिंग मेडल

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानि बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में भारतीय टीम बांग्लादेश को हराकर ड्रेसिंग रूम में खुश नजर आ रही है। तभी फील्डिंग कोच टी दिलीप फील्डिंग मेडल के दावेदारों के नाम बताते हैं। उन्होंने इस बार सूर्यकुमार यादव, रोहित शर्मा और अक्षर पटेल को नॉमिनेट किया था।

इन तीनों में विजेता की घोषणा करने और उन्हें फील्डिंग मेडल देने के लिए टी दिलीप ने अपने समय में क्रिकेट जगत पर राज करने वाले बल्लेबाज सर विवियन रिचर्ड्स को बुलाया। विवियन रिचर्ड्स ने मेडल हाथ में लेकर सूर्यकुमार यादव के नाम की घोषणा की और उन्हें फील्डिंग मेडल देकर सम्मानित किया। विवियन रिचर्ड्स को ड्रेसिंग रूम में पाकर भारतीय टीम काफी खुश नजर आई। मेडल देने के बाद रिचर्ड्स ने भारतीय टीम की जमकर तारीफ की। उन्होंने दोबारा भारतीय ड्रेसिंग रूम में इस अवार्ड को देने के लिए आने की इच्छा भी व्यक्त की।

आपको बता दें कि सूर्यकुमार यादव ने मुकाबले में बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज लिटन दास का शानदार कैच पकड़ा था। उन्हें इस शानदार कैच के लिए ही फील्डर ऑफ द मैच का मेडल दिया गया है।

मुकाबले की बात करें तो मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 196 रनों का स्कोर खड़ा किया। भारत के लिए स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 27 गेंदों पर 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से 50 रनों की तूफानी पारी खेली। इसके जवाब में बांग्लादेश की पूरी टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 146 रन ही बना सकी और लक्ष्य से 50 रन पीछे रह गई।

Quick Links

Edited by SAURAV KUMAR
App download animated image Get the free App now