Create

"रविचंद्नन अश्विन को पहले टेस्ट मैच में नहीं खिलाने का फैसला सही है"

रविचंद्रन अश्विन
रविचंद्रन अश्विन
सावन गुप्ता

दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने कहा है कि इंग्लैंड (England Cricket Team) के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में (ENG vs IND) रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को नहीं खिलाने का फैसला एकदम सही है। हरभजन सिंह के मुताबिक अश्विन की जगह रविंद्र जडेजा को शामिल करके भारतीय टीम ने अपनी बैटिंग और मजबूत कर ली है।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले के लिए जब भारतीय टीम का ऐलान हुआ तो उसमें रविचंद्रन अश्विन का नाम नहीं शामिल था। अश्विन की जगह जडेजा को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई और इसको लेकर काफी तीखी प्रतिक्रियाएं देखने को मिलीं।

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में अश्विन ने बेहतर गेंदबाजी की थी। हालांकि इसके बावजूद अश्विन को इलेवन से बाहर कर दिया गया और शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज सहित कुल चार तेज गेंदबाजों को शामिल किया गया। रविन्द्र जडेजा एकमात्र स्पिनर हैं।

रविंद्र जडेजा के टीम में होने से बल्लेबाजी मजबूत हो गई है - हरभजन सिंह

हालांकि हरभजन सिंह का मानना है कि रविंद्र जडेजा एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकते हैं क्योंकि वो बल्लेबाजी भी अच्छी करते हैं। पीटीआई से बातचीत में उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि अगर आप अश्विन को खिलाते तो फिर टेलेंडर्स बल्लेबाजों की संख्या ज्यादा हो जाती। आपको पता नहीं है कि इस पिच पर कितनी ज्यादा स्पिन होगी। जडेजा ने चायकाल तक 50 में से सिर्फ 3 ही ओवर गेंदबाजी की। इसलिए आप जितने ओवर्स स्पिन का प्रयोग करना चाहते हैं उतने ओवर जडेजा डाल सकते हैं। हम पहले से ही ये क्यों कह रहे हैं कि जडेजा को एकमात्र स्पिनर के रूप में नहीं शामिल किया जा सकता है।

अगर आप विदेशी पिचों पर देखें तो एक बल्लेबाज के रूप में जडेजा का परफॉर्मेंस काफी शानदार रहा है और लोअर ऑर्डर में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। ये सीरीज का पहला मुकाबला है और आप जीतना चाहते हैं लेकिन आपको अपना डिफेंस भी तैयार करना होगा। बैटिंग के मामले में आप कमजोर नहीं रह सकते हैं। अगर टीम मैनेजमेंट अपनी बैटिंग को मजबूत करना चाहती है तो ये अच्छी बात है।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने इंग्लैंड को पहली पारी में सिर्फ 183 रन पर समेट दिया और जवाब में बिना किसी नुकसान के 21 रन बना लिए हैं।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...