Create

द हंड्रेड टूर्नामेंट की वजह से इंग्लैंड की बैटिंग खराब नहीं हुई है, पूर्व कप्तान का दावा

इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 200 रन भी नहीं बना पाई
इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 200 रन भी नहीं बना पाई

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने इस चीज को सिरे से खारिज कर दिया है कि द हंड्रेड टूर्नामेंट की वजह से इंग्लैंड (England Cricket Team) की बल्लेबाजी टेस्ट मैचों में खराब हो गई है। मेजबान टीम भारत के खिलाफ पहली पारी (ENG vs IND) में सस्ते में आउट हो गई और इसके बाद द हंड्रेड टूर्नामेंट को इस खराब बल्लेबाजी का जिम्मेदार ठहराया गया। हालांकि माइकल वॉन इससे इत्तेफाक नहीं रखते हैं और उनका मानना है कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने अच्छी बैटिंग नहीं की।

ट्रेंट ब्रिज टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय टीम ने मेजबान इंग्लैंड को 183 रन पर समेट दिया। मोहम्मद शमी ने भारत की तरफ से जबरदस्त गेंदबाजी की और 3 अहम विकेट चटकाए। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह ने भी 4 विकेट लिए। जवाब में भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में बिना किसी नुकसान के 21 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा 9 और केएल राहुल 9 रन बनाकर क्रीज पर हैं। पहली पारी के आधार पर भारतीय टीम अब भी इंग्लैंड से 162 रनों से पीछे है।

इंग्लैंड की खराब बल्लेबाजी को लेकर माइकल वॉन का बयान

इंग्लिश टीम एक समय 3 विकेट पर 138 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी लेकिन उसके बाद अचानक पूरी पारी धराशायी हो गई और 185 रन पर सिमट गई। माइकल वॉन ने ट्वीट कर इसको लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने इस बात से इंकार कर दिया कि लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट की वजह से इंग्लिश टीम बेहतर तैयारी नहीं कर पाई थी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा,

इंग्लैंड ऑल आउट हो गई और इसके लिए हंड्रेड टूर्नामेंट को जिम्मेदार ठहराना सही नहीं है। ये एक बहाना है और बकवास बात है। जब काउंटी क्रिकेट में कई हफ्तों की तैयारी के बाद टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ जल्द ऑल आउट हो गई थी तब किसी ने द हंड्रेड को जिम्मेदार नहीं ठहराया था। अब ये एक अच्छा बहाना मिल गया है। ये भी हो सकता है कि खिलाड़ियों ने शायद उतना बेहतर खेल नहीं दिखाया।

आपको बता दें कि इस वक्त मुकाबले में भारतीय टीम का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है और वो मेजबान टीम के खिलाफ बड़ी बढ़त हासिल कर सकते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment