Create
Notifications

भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए दिग्गज ऑलराउंडर की इंग्लैंड टीम में वापसी

इंग्लैंड क्रिकेट टीम
इंग्लैंड क्रिकेट टीम
Nitesh
ANALYST

भारत के खिलाफ लॉर्ड्स में होने वाले दूसरे टेस्ट मुकाबले (IND vs ENG) के लिए दिग्गज ऑलराउंडर मोईन अली (Moeen Ali) की इंग्लैंड टीम (England Cricket Team) में वापसी हुई है। मोईन अली द हंड्रेड टूर्नामेंट में खेल रहे थे लेकिन उन्हें दूसरे टेस्ट मैच में हिस्सा लेने के लिए बुलाया गया है।

इंग्लैंड के कोच क्रिस सिल्वरवुड ने पहले ही संकेत दे दिया था कि मोईन अली को टीम में शामिल किया जा सकता है। बेन स्टोक्स की अनुपस्थिति में टीम का बैलेंस बनाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था और इसी वजह से मोईन अली को टीम में शामिल किया गया है।

मोईन अली एक जबरदस्त ऑलराउंडर प्लेयर हैं

मोईन अली एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो बेहतरीन स्पिनर तो हैं ही, साथ ही में वो बल्ले से भी अहम योगदान दे सकते हैं। ह हंड्रेड टूर्नामेंट में वो टॉप ऑर्डर में बैटिंग करते हुए जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे थे। नॉटिंघम टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने किसी भी फ्रंट लाइन स्पिनर को नहीं खिलाया था लेकिन लॉर्ड्स में मोईन अली को सीधे प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। उनके आने से टीम की बल्लेबाजी मजबूत हो जाएगी जो पहले टेस्ट मैच में मेजबान टीम के लिए एक चिंता का विषय थी।

क्रिस सिल्वरवुड ने मोईन अली को लेकर कहा था "बेन स्टोक्स के बाहर होने से टीम का बैलेंस उतना अच्छा नहीं रह गया है। हमें पता है कि मोईन अली एक बेहतरीन क्रिकेटर हैं। द हंड्रेड में वो काफी बेहतरीन परफॉर्मेंस कर रहे हैं। भले ही ये फॉर्मेट अलग है लेकिन वो दिखा रहे हैं कि वो कितने सक्षम हैं।"

मोईन अली ने आखिरी बार भारत के ही खिलाफ चेन्नई में टेस्ट मैच खेला था जिसमें उन्होंने 8 विकेट चटकाए थे और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी भी की थी। हालांकि इसके बाद इंग्लैंड की रोटेशन पॉलिसी के तहत वो वापस इंग्लैंड आ गए थे। अब एक बार फिर वो भारत के ही खिलाफ मैदान में उतरेंगे।

मोईन अली के अलावा युवा ओपनर हसीब हमीद की टीम में वापसी हो सकती है। इसकी वजह ये है कि टीम के दोनों ही सलामी बल्लेबाज पहले टेस्ट मैच में प्रभावित करने में नाकाम रहे।

Edited by Nitesh
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now