Create

"अब केवल जो रूट ही इंग्लैंड को भारत के खिलाफ हार से बचा सकते हैं"

जो रूट
जो रूट
reaction-emoji
सावन गुप्ता

इंडिया vs इंग्लैंड (IND vs ENG) नॉटिंघम टेस्ट मैच को लेकर पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इस टेस्ट मैच में इंग्लैंड को हार से केवल उनके कप्तान जो रूट (Joe Root) ही बचा सकते हैं। वीवीएस लक्ष्मण के मुताबिक रूट के अलावा इंग्लैंड के सभी बल्लेबाजों को तेज गेंदबाजों के खिलाफ दिक्कतें होती हैं और अगर इंग्लिश कप्तान ने स्कोर नहीं किया तो फिर उनकी पारी जल्द ही सिमट सकती है।

इंग्लैंड ने तीसरे दिन के खेल के बाद अपनी दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 25 रन बना लिए हैं और भारतीय टीम से पहली पारी के आधार पर वो अभी भी 70 रन पीछे हैं। अगर इंग्लैंड को इस मुकाबले में वापसी करनी है तो फिर दूसरी पारी में जबरदस्त बैटिंग करनी होगी।

जो रूट इंग्लैंड के लिए सबसे अहम होंगे - वीवीएस लक्ष्मण

इंग्लैंड अपनी पहली पारी में सिर्फ 183 रनों पर सिमट गई थी। उनके कप्तान जो रूट ने सबसे ज्यादा 64 रनों का योगदान दिया था और उनसे दूसरी पारी में भी बेहतर परफॉर्मेंस की उम्मीद रहेगी। ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान वीवीएस लक्ष्मण ने कहा,

भारत इस वक्त ड्राइविंग सीट पर है। इसमें कोई शक नहीं है। इसका कारण ये है कि 95 रनों की ये लीड काफी बड़ी है। इंग्लैंड ने पहली पारी में जब टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया था तब वो सिर्फ 183 रन पर सिमट गए थे। आप ये समझ सकते हैं कि भारत के लिहाज से ये कितना अहम है। हालांकि उसके लिए आपको शुरूआती विकेट चटकाकर जो रूट को जल्द से जल्द क्रीज पर लाना होगा। अगर कोई इंग्लैंड को ये टेस्ट मैच हारने से बचा सकता है तो वो जो रूट हैं। रूट ही एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं जो कंट्रोल में दिखे हैं। दूसरे बल्लेबाज स्विंग बॉलिंग के खिलाफ दिक्कत में दिखे हैं। भारत के पास चार बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं जो इस वक्त बेहतरीन फॉर्म में लग रहे हैं।

आपको बता दें कि अगर भारतीय टीम को इस मुकाबले में जीत हासिल करनी है तो फिर उन्हें इंग्लैंड की दूसरी पारी को जल्द से जल्द समेटना होगा।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...