Create

संजय मांजरेकर ने दूसरे टेस्ट के लिए चुनी भारतीय टीम, जडेजा को नहीं किया शामिल

रविंद्र जडेजा
रविंद्र जडेजा

पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मुकाबले (IND vs ENG) के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। सबसे अहम बात ये है कि उन्होंने अपनी इलेवन में दिग्गज ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को नहीं शामिल किया है। मांजरेकर ने अपनी प्लेइंग इलेवन में 7 बल्लेबाज और 4 गेंदबाज चुने हैं।

रविंद्र जडेजा की अगर बात करें तो नॉटिंघम टेस्ट मैच में उन्हें मौका दिया गया था। हालांकि वो गेंदबाजी में तो ज्यादा कुछ नहीं कर सके लेकिन बैटिंग में जरूर उन्होंने बेहतरीन अर्धशतक लगाया और टीम को लीड दिलाने में अपना अहम योगदान दिया।

सोनी स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान संजय मांजरेकर ने अपनी टीम का चयन किया और इस दौरान जडेजा को बाहर कर दिया। संजय मांजरेकर ने टॉप ऑर्डर की बैटिंग में कोई बदलाव नहीं किया और रोहित शर्मा, के एल राहुल, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे का चयन किया।

उन्होंने ऋषभ पंत का भी चयन किया और कहा कि अगर पंत 7वें नंबर पर खेलें तो ज्यादा कारगर साबित हो सकते हैं क्योंकि तब वो ज्यादा विस्फोटक बल्लेबाजी करेंगे। संजय़ मांजरेकर ने अपनी प्लेइंग इलेवन में हनुमा विहारी को शामिल किया और कहा कि आखिरी टेस्ट मैच में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था।

गेंदबाजी की अगर बात करें तो उन्होंने जडेजा की जगह अश्विन को शामिल किया और कहा कि उन्हें पहले टेस्ट मैच में भी मौका मिलना चाहिए था। वहीं तीन तेज गेंदबाज के तौर पर उन्होंने जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को शामिल किया।

दूसरे टेस्ट मैच के लिए संजय मांजरेकर की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है

रोहित शर्मा, के एल राहुल, चेतेश्रर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

आपको बता दें कि इंग्लैंड और भारत के बीच पहला टेस्ट मैच पांचवें दिन बारिश के कारण ड्रॉ समाप्त हो गया। पूरे दिन में एक भी गेंद का खेल नहीं हो पाया और भारतीय टीम की जीत की उम्मीदों पर बारिश ने पानी फेर दिया। टीम इंडिया को पांचवें दिन जीत के लिए 157 रन चाहिए थे और 9 विकेट हाथ में थे लेकिन जोरदार बरसात की वजह से खेल संभव ही नहीं हो पाया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment