Create

शेन वॉर्न ने लॉर्ड्स टेस्ट मैच में इंग्लैंड टीम की रणनीति पर उठाए सवाल

Nitesh
England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Five
England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Five

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) ने लॉर्ड्स टेस्ट मैच (IND vs ENG) में भारतीय टीम (Indian Crickt Team) के खिलाफ इंग्लैंड (England Cricket Team) की रणनीति पर सवाल उठाए हैं। पांचवे दिन सुबह इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने जो टैक्टिस अपनाई उसे शेन वॉर्न ने काफी खराब बताया है। उनके मुताबिक मेजबान टीम काफी ज्यादा इमोशनल हो गई और इसी वजह से उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

भारतीय टीम पांचवे दिन 209 रन पर अपने 8 विकेट गंवा चुकी थी और उनकी लीड सिर्फ 182 रनों की ही हुई थी। हालांकि इसके बाद जो रूट ने मार्क वुड को गेंदबाजी पर लगाया और सभी फील्डरों को बाउंड्री पर भेज दिया। उन्होंने बाउंसर्स के जरिए भारत के पुछल्ले बल्लेबाजों को आउट करने की कोशिश की जो पूरी तरह से गलत साबित हुआ।

इंग्लैंड को ज्यादा बाउंसर्स नहीं करने चाहिए थे - शेन वॉर्न

शेन वॉर्न के मुताबिक ये प्लान पूरी तरह से गलत था। जसप्रीत बुमराह ने खेल के तीसरे दिन जेम्स एंडरसन को काफी बाउंसर गेंदे डाली थीं और इंग्लिश टीम उसी का बदला ले रही थी। हालांकि इसका उन्हें नुकसान ही हुआ। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने 89 रनों की नाबाद साझेदारी कर भारतीय टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया और इंग्लैंड को एक बड़ा लक्ष्य आखिरी दिन चेज करने के लिए मिला।

एसईएन से बातचीत में शेन वॉर्न ने कहा "इंग्लैंड की टीम अपना सिर खुजाते हुए यही पूछ रही थी कि क्या गलत हुआ और इसका जवाब है पुछल्ले बल्लेबाजों के खिलाफ उनकी रणनीति। उन्होंने बाउंड्री लाइन पर पांच, छह, सात फील्डर्स तैनात कर रखे थे। गेंदबाज यही सोच रहा था कि मैं इन प्लेयर्स को कैसे आउट करूं। इंग्लैंड की टीम थोड़ी ज्यादा इमोशनल हो गई। उन्होंने काफी बाउंसर्स गेंदे डालीं। आखिर में बेस्ट टीम की जीत हुई और वो इंडिया थी।"

आपको बता दें कि दूसरे टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 151 रनों से हरा दिया। भारत ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 272 रनों का लक्ष्य रखा था। खेल के आखिरी दिन भारतीय तेज गेंदबाजों ने जबरदस्त गेंदबाजी की और मेजबान टीम को सिर्फ 120 रन पर समेट दिया। इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment