Create

"यह दो टीमों के माइंडसेट के बीच मुकाबला होने वाला है" - भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट को लेकर आई प्रतिक्रिया

भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से आगे है
भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से आगे है
Prashant Kumar

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट (IND vs ENG) को लेकर प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हो चुका है। इस कड़ी में पूर्व भारतीय चयनकर्ता सबा करीम (Saba Karim) का नाम भी जुड़ गया है। उनका मानना है कि इस मैच में दो विपरीत माइंडसेट के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा।

यह मैच पिछले साल इंग्लैंड दौरे भारत द्वारा खेली गई टेस्ट सीरीज का हिस्सा है। उस समय पांच मैचों की सीरीज का अंतिम मैच कोरोना मामलों के कारण स्थगित कर दिया गया था। यह मैच 1 से 5 जुलाई के बीच एजबेस्टन में खेला जायेगा। भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से आगे है और उनके पास सीरीज जीतने का सुनहरा मौका है। हालांकि, पिछले साल की तुलना में दोनों ही टीमों के कप्तान और कोच बदल चुके हैं। ऐसे में एक अलग माइंडसेट के साथ भारत और इंग्लैंड इस मुकाबले में खेलते हुए दिख सकते हैं।

इंग्लैंड के आक्रामक और भारत के संतुलित एप्रोच के बीच होगा मुकाबला - सबा करीम

इंडिया न्यूज़ पर मुकाबले का प्रीव्यू करते हुए, सबा करीम ने कहा कि यह मैच भविष्य के लिए टेस्ट क्रिकेट के एप्रोच को परिभाषित कर सकता है। उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि यह मैच तय करेगा कि आपको आगे जाकर टेस्ट क्रिकेट कैसे खेलना चाहिए। यह न केवल भारत और इंग्लैंड के बीच एक टेस्ट मैच होने जा रहा है बल्कि यह दो माइंडसेट के बीच की लड़ाई होने जा रही है। इंग्लैंड की टीम को एक तरफ देखें तो उन्होंने साफ कर दिया है कि वह एक कदम भी पीछे नहीं हटने वाली है। ब्रेंडन मैकुलम ने जोर से कहा है कि अगर आपके सामने कोई खतरा है, तो आप उसे डटकर मुकाबला करें, आपको उससे भागना नहीं है। वहीं दूसरी ओर भारतीय टीम अगर रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की जोड़ी को देखें तो लगता है कि वे संतुलित अप्रोच के साथ मैदान पर उतरेंगे, चौकस रहेंगे और नियंत्रित आक्रमण करेंगे।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...