IND vs ENG: इंग्लैंड की पहली पारी में खराब बल्लेबाजी के बाद आई प्रतिक्रिया, पूर्व खिलाड़ी ने पिच को लेकर कही बड़ी बात

हैदराबाद में इंग्लैंड की पहली पारी पहले दिन ही सिमट गई (Photo Courtesy: BCCI)
हैदराबाद में इंग्लैंड की पहली पारी पहले दिन ही सिमट गई (Photo Courtesy: BCCI)

हैदराबाद में भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पांच मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट की शुरुआत गुरुवार से हुई। मुकाबले के पहले दिन ही इंग्लैंड की पारी उम्मीद से कम स्कोर बनाकर ऑलआउट हो गई और इसके बाद राजीव गाँधी इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच को लेकर काफी चर्चा भी हो रही है। हालाँकि, पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि इंग्लैंड अपनी खराब बल्लेबाजी के लिए पिच को दोषी नहीं ठहरा सकता है।

टॉस जीतकर इंग्लैंड ने अच्छी शुरुआत की थी और ओपनर्स ने 55 रनों की साझेदारी की थी लेकिन इसके बाद भारतीय स्पिनर आ गए और इंग्लिश बल्लेबाज संघर्ष करने लगे। इंग्लैंड की पारी 64.3 ओवर में 246 का स्कोर बनाकर सिमट गई। टीम की तरफ से अर्धशतक लगाने वाले एकमात्र बल्लेबाज कप्तान बेन स्टोक्स रहे, जिन्होंने 88 गेंदों में 70 रनों की पारी खेली।

अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने कहा कि इंग्लैंड अपने कम स्कोर के लिए पिच को जिम्मेदार नहीं ठहरा सकता। उन्होंने तर्क देते हुए कहा:

246 रन बने। मैं चाय के समय अनिल कुंबले के साथ गया और पिच को देखा। मैंने कहा कि पिच ठीक है। धूल नहीं उड़ रही थी। यह स्पिन के अनुकूल पिच है। यह शायद पहले दिन की पिच नहीं बल्कि दूसरे दिन की पिच है। हालाँकि, न तो पिच टूट रही थी और न ही यह बहुत सूखी थी। यह ठीक पिच है। बेशक भारत की स्पिन गेंदबाजी की गुणवत्ता बहुत अच्छी है। लेकिन मेरी राय में, पिच को बिल्कुल दोष न दें। आपकी बल्लेबाजी में मजबूती नहीं थी। यह 246 रन की पिच नहीं थी। यह कम से कम 350 रन की पिच थी, जो आपने नहीं बनाये।

गौरतलब हो कि इंग्लैंड की पारी के जवाब में भारत ने 23 ओवर में 119/1 का स्कोर बना लिया था और अभी मेहमान टीम के स्कोर से 127 रन पीछे था। यशस्वी जायसवाल ने धुआंधार बल्लेबाजी की और 70 गेंदों में 76 रन बनाकर नाबाद थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar