क्या केएस भरत को ड्रॉप कर दिया जाना चाहिए? पूर्व खिलाड़ी ने इंकार करते हुए अहम चीज का किया जिक्र

केएस भरत के बल्लेबाजी से योगदान में सवाल उठ रहे हैं
केएस भरत के बल्लेबाजी से योगदान में सवाल उठ रहे हैं

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (IND vs ENG) के शुरूआती दो मुकाबलों में विकेटकीपर-बल्लेबाज केएस भरत (KS Bharat) का बल्ले से प्रदर्शन साधारण रहा और इसी वजह से प्लेइंग XI में उनकी जगह पर भी सवाल उठ रहे हैं। हालाँकि, पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा का मानना है कि अगर भरत अच्छी कीपिंग कर रहे हैं, तो फिर उन्हें ड्रॉप नहीं करना चाहिए।

बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के स्क्वाड में केएस भरत और ध्रुव जुरेल के ऊपर विकेटकीपिंग को लेकर भरोसा दिखाया था। हालाँकि, शुरूआती दोनों मुकाबलों में भरत ही विकेटकीपर के रूप में नजर आये। उन्होंने बल्लेबाजी में 23 की औसत से 92 रन बनाये, जबकि चार पारियों में 6 कैच पकड़े।

अपने यूट्यूब चैनल पर साझा किए गए एक वीडियो में, चोपड़ा से पूछा गया कि क्या भरत की जगह एक बेहतर बल्लेबाज को लिया जाना चाहिए। उन्होंने इंकार करते हुए कहा,

अगर कोई विकेटकीपर रन बनाता है तो यह बहुत अच्छा है। हालाँकि, वह उतना बुरा नहीं खेले हैं, खासकर अगर आप हैदराबाद में खेले गए मुकाबले को देखें। वह विजाग में पहली पारी में भी अच्छा खेल रहे थे। आप उन्हें निचले क्रम में बल्लेबाजी करने के लिए कहते हैं। आप सोच रहे हैं कि क्या आप उन्हें नंबर 9 पर भेज सकते हैं। इसलिए जब आप उनसे बहुत अधिक रनों की उम्मीद नहीं कर रहे हैं, तो मुझे लगता है कि यह सोच गलत है। वह बहुत अच्छे बल्लेबाज है। उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ भारत ए के लिए रन बनाए। मैं यह नहीं कहने जा रहा कि वह बहुत साधारण बल्लेबाज हैं। यदि उनकी कीपिंग ठीक है तो कृपया उनके साथ बने रहें।

गौरतलब हो कि केएस भरत ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले इंग्लैंड लायंस के खिलाफ अनाधिकारिक टेस्ट सीरीज में भी हिस्सा लिया था और वहां कुछ उपयोगी पारियां खेली थीं, जिसमें एक शतक भी शामिल था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar