IND vs ENG: रजत पाटीदार को पांचवें टेस्ट में भी मिल सकता है मौका, एबी डीविलियर्स ने खास चीज का जिक्र करते हुए कही बड़ी बात

रजत पाटीदार ने छह पारियों में निराश किया
रजत पाटीदार ने छह पारियों में निराश किया

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (IND vs ENG) के दौरान कई युवा खिलाड़ियों को भारत के लिए डेब्यू का मौका मिला, जिसमें से एक नाम मध्य प्रदेश के बल्लेबाज रजत पाटीदार (Rajat Patidar) का भी है। हालाँकि, वह अभी तक कुछ खास प्रभाव नहीं छोड़ पाए हैं और अंतिम टेस्ट में उनकी जगह संदेह के घेरे में है। इस बीच दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) का मानना है कि भारतीय टीम धर्मशाला टेस्ट में भी पाटीदार को हालिया ख़राब प्रदर्शन के बावजूद मौका दे सकती है।

30 वर्षीय रजत पाटीदार को विशाखपट्नम टेस्ट में डेब्यू का मौका मिला था लेकिन उनके बल्ले से अभी तक तीन मैचों की छह पारियों में सिर्फ 63 रन आये हैं। घरेलू क्रिकेट में शानदार फॉर्म दर्शाने वाले पाटीदार को इंग्लिश गेंदबाजों ने जमने का मौका नहीं दिया।

हालाँकि, भारत पहले ही पांच मैचों की सीरीज 3-1 से जीत चुका है और अभी भी एक मैच बाकी है। इसी वजह से एबी डीविलियर्स को लगता है कि मेजबान टीम पाटीदार को एक और मौका दे सकती है। अपने यूट्यूब चैनल पर डीविलियर्स ने कहा,

रजत पाटीदार के लिए यह याद रखने वाली सीरीज नहीं है। लेकिन इस भारतीय टीम और संस्कृति के बारे में अच्छी बात यह है कि आप उस टीम में बने रहेंगे क्योंकि वे शानदार क्रिकेट खेल रहे हैं और परिणाम उनके पक्ष में आ रहे हैं। अगर उनका रवैया आकर्षक है और अगर वह ड्रेसिंग रूम में एक आकर्षक चरित्र है, तो रोहित और चयन पैनल के पास यह कहने की क्षमता होगी कि रुकिए, हम मानते हैं कि इस आदमी का भविष्य है और हम उसे आगे बढ़ने वाली टीम के हिस्से के रूप में देखते हैं। भले ही वह रन नहीं बना रहा है, चलो उसे लम्बे समय के लिए मौका दें।

गौरतलब हो कि शुक्रवार को बीसीसीआई ने बताया कि केएल राहुल पांचवें टेस्ट से बाहर हो गए हैं। ऐसे में भारत के पास रजत पाटीदार को बरकरार रखने या फिर डेब्यूटांट के रूप में कर्नाटक के बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल को खिलाने का विकल्प है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar