IND vs ENG: ध्रुव जुरेल से प्रभावित हुए ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज, युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज की तारीफ में कही बड़ी बात

India  v England - 3rd Test Match: Day Three
India v England - 3rd Test Match: Day Three

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने भारत के लिए हाल ही में टेस्ट डेब्यू करने वाले विकेटकीपर-बल्लेबाज ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel) की जमकर तारीफ की है और उनका भविष्य उज्जवल बताया है। जुरेल ने राजकोट में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी और पहले ही मुकाबले में जानकारों को प्रभावित करने में कामयाब रहे।

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में दो नए खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका दिया था, जिसमें सरफ़राज़ खान के साथ ध्रुव जुरेल का नाम भी शामिल था। जुरेल को अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने डेब्यू कैप दी थी। दाएं हाथ के खिलाड़ी को मुकाबले में सिर्फ एक पारी खेलने का मौका मिला, जिसमें उन्होंने काफी परिपक्वता दिखाई और 46 रनों की बेहतरीन पारी खेली। हालाँकि, वह अपना अर्धशतक नहीं पूरा कर पाए लेकिन अपनी काबिलियत का प्रदर्शन करने में कामयाब रहे। इसके अलावा उन्होंने कीपिंग में भी अच्छा काम किया और इंग्लैंड की दूसरी पारी में जबरदस्त तेजी दिखाते हुए बेन डकेट को रन आउट करते हुए भारत को बड़ी सफलता दिलाई थी।

अपने यूट्यूब चैनल पर ब्रैड हॉग ने कहा कि वह जुरेल से बहुत प्रभावित हैं और उनके उज्जवल भविष्य की भी बात कही। हॉग ने कहा,

मैं जुरेल से बहुत प्रभावित हूं। मुझे भरत के लिए खेद है, लेकिन जुरेल बल्ले और ग्लव्स के साथ बेहतर प्रदान करते हैं। उनका भविष्य बहुत उज्ज्वल होने वाला है, यह इस पर भी निर्भर करेगा कि पंत पूरी तरह से फिट होकर तीनों प्रारूप खेलते हैं या नहीं

गौरतलब हो कि भारत ने सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों में केएस भरत पर भरोसा दिखाया था। भरत ने कीपिंग के मामले में अच्छा किया था लेकिन बल्लेबाजी में उनका योगदान ज्यादा नहीं रहा। इसी वजह से उनकी जगह पर सवाल उठ रहे थे। वहीं, जुरेल ने हालिया समय में घरेलू क्रिकेट में शानदार खेल दिखाया था और उसी के दम पर स्क्वाड में जगह बनाई थी। इसी वजह से उन्हें तीसरे मुकाबले में मौका मिला, जिसे उन्होंने अच्छे से भुनाया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar