IND vs ENG: राजकोट टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग XI में किया बड़ा बदलाव, युवा स्पिनर को बाहर करते हुए प्रमुख तेज गेंदबाज को किया शामिल

India  v England - 2nd Test Match: Day One
मार्क वुड और शोएब बशीर

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी पर है और अब इसका तीसरा मुकाबला राजकोट में गुरुवार, 15 फरवरी से होना है। इस मुकाबले के लिए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग XI का खुलासा कर दिया है और एक अहम बदलाव किया है। तेज गेंदबाज मार्क वुड (Mark Wood) की वापसी हुई है और ऑफ स्पिनर शोएब बशीर (Shoaib Bashir) को बाहर का रास्ता दिखाया गया है। अभी तक इंग्लैंड ने शुरूआती दोनों मुकाबले में एक तेज गेंदबाज और तीन स्पिनर का कॉम्बिनेशन चुना था लेकिन तीसरे टेस्ट के लिए अब उन्होंने बदलाव किया है।

20 वर्षीय शोएब बशीर हैदराबाद टेस्ट में नहीं खेले थे, क्योंकि उनका पासपोर्ट सम्बन्धी काम पूरा नहीं हो पाया था और वह समय से टीम के साथ भारत नहीं आ पाए थे। हालाँकि, दूसरे टेस्ट से पहले उनका आगमन हुआ और उन्हें डेब्यू का भी मौका मिला। बशीर ने अपना पहला टेस्ट शिकार भारत के कप्तान रोहित शर्मा को बनाया था और पारी में कुल तीन विकेट लिए थे। दूसरी पारी में उन्हें सिर्फ एक ही सफलता मिली थी।

वहीं, तेज गेंदबाज मार्क वुड को पहले टेस्ट के लिए जेम्स एंडरसन पर तरजीह दी गई थी लेकिन उन्हें एक भी विकेट नहीं प्राप्त हुआ था। इसके बाद दूसरे टेस्ट से उन्हें बाहर कर दिया गया था और एंडरसन ने मौके का बखूबी फायदा उठाया एवं मुकाबले में पांच विकेट अपने नाम किये। अब ये दोनों ही राजकोट में होने वाले मुकाबले में इंग्लैंड के तेज गेंदबाजी आक्रमण का हिस्सा होंगे। वहीं, स्पिन विभाग में टॉम हार्टली और रेहान अहमद की जोड़ी नजर आएगी।

बल्लेबाजी में इंग्लैंड को अपने अनुभवी खिलाड़ी जो रुट से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी, जो अभी तक बल्ले से इस सीरीज में अपनी छाप नहीं छोड़ पाए हैं। उन्हें पिछले मुकाबले में फील्डिंग के दौरान उंगली में चोट भी लग गई थी लेकिन अब वह पूरी तरह ठीक हैं।

भारत के खिलाफ राजकोट टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग XI

जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रुट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टली, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar