IND vs ENG: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, प्रमुख खिलाड़ी शेष तीन मैचों से बाहर 

India  v England - 1st Test Match: Day Four
India v England - 1st Test Match: Day Four

इंग्लैंड टीम का भारत दौरा जारी है, जिसमें दोनों टीमों के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज (IND vs ENG) खेली जानी है। शुरूआती दो मुकाबलों के बाद सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। हालाँकि, इंग्लैंड को तीसरे मुकाबले से पहले एक बड़ा झटका लगा है और प्रमुख स्पिनर जैक लीच (Jack Leach) भारत दौरे से बाहर हो गए हैं। लीच को घुटने में चोट लगी थी और वह उससे उबर पाने में नाकाम रहे। इसी वजह से अब सीरीज के शेष मुकाबलों का हिस्सा नहीं होंगे। इंग्लैंड ने उनकी जगह किसी भी रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया है।

बाएं हाथ के स्पिनर को हैदराबाद में पहले टेस्ट के पहले दिन ही बाएं घुटने में चोट लग गई थी, जब उन्होंने एक चौके को रोकने के लिए डाइव लगाई और उनका घुटना जमीन से टकरा गया। इसके अगले दिन वह मैदान पर उतरे और गेंदबाजी भी की, जिससे उनकी समस्या और बढ़ गई। लीच ने पहली पारी में 26 ओवर डाले थे लेकिन दूसरी में केवल 10 ओवर ही डाल पाए। उन्होंने मुकाबले में रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर के रूप में दोनों पारियों में एक-एक विकेट चटकाया था।

हालाँकि, विशाखापट्नम टेस्ट से पहले उनकी चोट में सुधार नहीं हुआ और वह बाहर हो गए थे। उनके स्थान पर ऑफ स्पिनर शोएब बशीर ने डेब्यू किया था, जिन्होंने लीच से ही अपनी टेस्ट कैप प्राप्त की थी। उम्मीद थी कि सीरीज में 10 दिन का ब्रेक लीच को उबरने में मदद करेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अबूधाबी में आगे के मूल्यांकन के बाद, जहां इंग्लैंड की टीम ब्रेक के दौरान है, लीच ने आगे के इलाज के लिए घर लौटने का फैसला लिया, जिसकी वजह से अब वह शेष तीन टेस्ट नहीं खेल पाएंगे।

ईसीबी के एक बयान में कहा गया है कि जैक लीच अगले 24 घंटों में अबूधाबी से घर के लिए उड़ान भरेंगे और अब अपने रिहैब के लिए इंग्लैंड और समरसेट मेडिकल टीमों के साथ मिलकर काम करेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now