IND vs ENG: विराट कोहली की वापसी को लेकर राहुल द्रविड़ का बड़ा बयान, चयनकर्ताओं का जिक्र करते हुए कही खास बात

(Photo Courtesy: PTI)
(Photo Courtesy: PTI)

इंग्लैंड के खिलाफ भारत ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (IND vs ENG) के दो मुकाबले खेल लिए हैं और सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। भारतीय टीम ने विशाखापट्टनम में जबरदस्त प्रदर्शन किया और इंग्लैंड को बड़े अंतर से हराया। अब दोनों टीमों की नजरें आगामी मुकाबलों पर होंगी। वहीं, पहले दो मुकाबलों से निजी कारणों का हवाला देकर अपना नाम वापस लेने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर भी काफी चर्चा हो रही है। सभी के मन में सवाल है कि क्या कोहली आखिरी तीन मुकाबलों में खेलेंगे या नहीं। यह सवाल भारतीय हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) से भी पूछा गया लेकिन उन्होंने कहा कि इसका बेहतर उत्तर चयनकर्ता दे सकते हैं।

बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ शुरूआती दो मुकाबलों के लिए ही टेस्ट स्क्वाड घोषित किया था और उस समय विराट कोहली का भी नाम शामिल था। कोहली पहले मुकाबले के लिए हैदराबाद आए थे लेकिन फिर अचानक वह वापस चले गए और बीसीसीआई ने जानकारी दी कि उन्होंने निजी कारणों की वजह से पहले दो मुकाबलों से अपना नाम वापस ले लिया है। बोर्ड ने मीडिया और फैंस से भारतीय बल्लेबाज की निजता का भी सम्मान करने की अपील की थी।

हालाँकि, अब जब अगले तीन मुकाबलों के लिए कुछ ही दिनों में टीम का चयन होना है, तो फिर से कोहली की वापसी की चर्चाओं ने जोर पकड़ लिया है। दूसरे टेस्ट में जीत के बाद, प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल द्रविड़ ने दिग्गज बल्लेबाज की वापसी के सवाल पर कहा,

मुझे लगता है कि चयनकर्ताओं से पूछना सबसे अच्छा है। मुझे यकीन है कि अगले तीन टेस्ट के लिए टीम चयन से पहले जवाब देने के लिए वे सबसे अच्छे लोग हैं। हम उन तक पहुंचेंगे। मुझे यकीन है कि अगले कुछ दिनों में चयन हो जाएगा। हम उनसे जुड़ेंगे और पता लगाएंगे।

गौरतलब हो कि विराट कोहली के ब्रेक की असली वजह किसी को नहीं पता चल पाई है। कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया था कि कोहली की माँ बीमार हैं और इसी वजह से उन्होंने अपना नाम वापस लिया है लेकिन उनके बड़े भाई ने इन ख़बरों को खारिज किया। वहीं, अनुष्का शर्मा की प्रेग्नेंसी की ख़बरें भी जोरों पर हैं। ऐसे में देखना होगा कि कोहली की वापसी होती है या नहीं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar