रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ अर्धशतक लगाकर बनाया बड़ा रिकॉर्ड, रनों के मामले में अहम कीर्तिमान किया हासिल

India  v England - 4th Test Match: Day Four
India v England - 4th Test Match: Day Four

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टेस्ट क्रिकेट का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ रांची टेस्ट मैच की दूसरी पारी में बेहतरीन अर्धशतक लगाया। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली। रोहित शर्मा के अब फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 9000 रन पूरे हो गए हैं। इसके अलावा उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अपने 1000 रन भी पूरे किए।

रांची टेस्ट मैच में भारतीय टीम को जीत के लिए 192 रनों का टार्गेट मिला। इंग्लैंड की दूसरी पारी सिर्फ 145 रन पर सिमट गई और इसी वजह से टीम को 200 से भी कम का टार्गेट मिला। इसके जवाब में भारत की शुरुआत काफी अच्छी रही। कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने पहले विकेट के लिए 84 रन जोड़े। इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने अर्धशतक लगाया। उन्होंने 81 गेंद पर 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 55 रनों की शानदार पारी खेली।

रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में 4 हजार रन भी पूरे किए

अपनी इस पारी के साथ ही रोहित शर्मा ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 9000 रन पूरे कर लिए हैं। इससे पहले उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 4000 रनों का आंकड़ा भी हासिल किया था और ये कारनामा करने वाले वो भारत के 17वें बल्लेबाज बने थे।

आपको बता दें कि 2007 में भारत के लिए वनडे और टी20 डेब्यू करने वाले रोहित शर्मा मौजूदा दौर के दिग्गज बल्लेबाजों में से एक हैं। उन्होंने अपना टेस्ट डेब्यू 2013 में किया था और अभी तक काफी अच्छा प्रदर्शन उनका रहा है। वो टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक लगा चुके हैं। अभी तक उनके नाम टेस्ट मैचों में 11 शतक दर्ज हैं। रोहित शर्मा उन चुनिंदा बल्लेबाजों की लिस्ट का हिस्सा हैं जिनके नाम वनडे और टेस्ट दोनों में ही दोहरा शतक दर्ज है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता