IND vs ENG: रोहित शर्मा की कप्तानी पर दिग्गज ने उठाया सवाल, खास गेंदबाज के कम इस्तेमाल का किया जिक्र

India  v England - 3rd Test Match: Day Three
India v England - 3rd Test Match: Day Three

शुक्रवार को रांची में भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज (IND vs ENG) के चौथे टेस्ट की शुरुआत हुई। पहले दिन भारतीय गेंदबाजों ने काफी अच्छी गेंदबाजी करते हुए इंग्लिश टीम की हालत खराब कर दी थी लेकिन जो रुट (Joe Root) के नाबाद शतक की बदौलत मेहमान टीम ने 300 से ज्यादा का स्कोर बनाने में कामयाबी हासिल की। हालाँकि, पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) से ज्यादा गेंदबाजी न कराने के फैसले पर सवाल उठाया है।

मुकाबले में टॉस जीतकर इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन भारत ने डेब्यूटांट आकाश दीप के तीन विकेट की बदौलत लंच के समय तक पांच विकेट चटका लिए थे। हालाँकि, एक छोर से जो रुट अपने स्वाभाविक अंदाज में बल्लेबाजी करते नजर आये और भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक का रिकॉर्ड बनाते हुए 106 रन बनाकर नाबाद रहे। उनकी पारी की मदद से ही इंग्लिश टीम 112/5 से 302/7 के स्कोर तक पहुँचने में सफल रही। भारतीय स्पिनरों में रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने मिलकर 49 ओवर डाले लेकिन कुलदीप यादव को सिर्फ 10 ओवर की ही गेंदबाजी मिली।

कलर्स सिनेप्लेक्स पर चर्चा के दौरान कुलदीप के कम गेंदबाजी करने का जिक्र करते हुए आरपी सिंह ने कहा,

जडेजा और अश्विन से ज्यादा गेंदबाजी कराई गई और कुलदीप इस वजह से उतनी गेंदबाजी नहीं कर पाए और ऐसा होता भी है। जब आपके पास तीन स्पिनर होते हैं और तीनों विकेट चटकाने वाले होते हैं तो एक गेंदबाज कई बार कम गेंदबाजी करने को पाता है और यहां कुलदीप के साथ भी ऐसा ही हुआ।

इसी चर्चा में, पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने भी आरपी सिंह से सहमति जताई और कहा,

यह सही है, जब आपके पास पांच गेंदबाज होते हैं तो आप विकल्पों में भ्रमित हो जाते हैं। कुलदीप यादव को 100% देर से लाया गया। उन्हें थोड़ा पहले गेंदबाजी दी जा सकती थी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar