IND vs ENG: सरफराज खान ने भारतीय टेस्‍ट टीम में चुने जाने के बाद दिया पहला रिएक्‍शन, फैंस को खूब आया पसंद

सरफराज खान ने घरेलू क्रिकेट और भारत ए के लिए शानदार प्रदर्शन किया
सरफराज खान ने घरेलू क्रिकेट और भारत ए के लिए शानदार प्रदर्शन किया

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सोमवार को इंग्‍लैंड (England Cricket Team) के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट के लिए भारतीय स्‍क्‍वाड (India Cricket Team) में बदलाव की घोषणा की। रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और केएल राहुल (KL Rahul) चोटिल होने के कारण दूसरे टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं।

भारतीय टीम में सरफराज खान, वॉशिंगटन सुंदर और सौरभ कुमार को शामिल किया गया है। सरफराज खान भारतीय टीम से बुलावे के बाद बेहद खुश हैं। 26 साल के सरफराज खान ने टीम में चुने जाने के बाद अपनी इंस्‍टा स्‍टोरी पर पिता के साथ एक फोटो शेयर किया है। इस फोटो में दोनों मुस्‍कुराते हुए नजर आ रहे हैं और फिल्‍म चकदे इंडिया का "बादल पे पाँव हैं" गाना बज रहा है।

सरफराज खान की इंस्टा स्टोरी का स्क्रीनशॉट
सरफराज खान की इंस्टा स्टोरी का स्क्रीनशॉट

गौरतलब हो कि भारतीय टीम से विराट कोहली पहले ही निजी कारणों से दो टेस्‍ट से हट चुके हैं। ऐसे में सरफराज खान को डेब्‍यू का मौका मिल सकता है क्‍योंकि वो घरेलू क्रिकेट में भी मिडिल ऑर्डर में खेलते हैं। एक और अच्‍छी बात यह है कि सरफराज खान ने हाल ही में इंग्‍लैंड लायंस के खिलाफ भारत ए का प्रतिनिधित्‍व करते हुए 161 रन की पारी खेली थी। इस पारी से सरफराज मौका पाने का दम रख सकते हैं।

हालांकि, सरफराज खान को प्‍लेइंग 11 में जगह पाने के लिए मध्‍यप्रदेश के रजत पाटीदार से प्रतिस्‍पर्धा करनी होगी, जो पहले से टीम के साथ हैं। पाटीदार को कोहली के विकल्‍प के रूप में शामिल किया गया था। सरफराज खान की अनदेखी फैंस को रास नहीं आ रही थी। सोशल मीडिया पर चयनकर्ताओं से लगातार सवाल किए जा रहे थे कि कब मुंबई के बैटर को मौका मिलेगा। और आखिरकार वो पल आ ही गया।

सरफराज खान ने रणजी ट्रॉफी में भी शानदार प्रदर्शन किया। उन्‍होंने 2022/23 सीजन में छह मैचों में 92.66 की औसत से 556 रन बनाए, जिसमें तीन शतक शामिल हैं। इससे पिछला सीजन सरफराज खान का और शानदार रहा था। तब उन्‍होंने 122.75 की औसत से 982 रन बनाए थे।

2019/20 रणजी ट्रॉफी सीजन में सरफराज खान ने केवल 6 मैचों में 928 रन बनाए थे, जिसमें एक तिहरा शतक भी शामिल था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar