IND vs ENG: रोहित शर्मा को आउट कर फूले नहीं समा रहे डेब्यूटांट शोएब बशीर, भारतीय कप्तान के विकेट को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

India  v England - 2nd Test Match: Day One
India v England - 2nd Test Match: Day One

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला आज से विशाखापट्टनम में शुरू हो गया है। इस मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 6 विकेट खोकर 336 रन बना लिए थे। इंग्लैंड के गेंदबाजों ने इस मैच में अब तक मिला जुला प्रदर्शन किया है। इंग्लिश टीम के लिए इस मैच में शोएब बशीर (Shoaib Bashir) ने अपना टेस्ट डेब्यू किया और करियर के पहले विकेट के रूप में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को अपना शिकार बनाया। टेस्ट क्रिकेट में रोहित के रूप में पहला विकेट पाकर बशीर काफी खुश नजर आए। उन्होंने इस विकेट को काफी खास बताया।

पहले दिन के खेल के बाद, अपनी गेंदबाजी को लेकर बात करते हुए शोएब बशीर ने टॉक स्पोर्ट से कहा, ‘मेरे लिए टेस्ट कैप मिलना और पहले टेस्ट विकेट के रूप में रोहित शर्मा का विकेट मिलना बहुत-बहुत खास रहा। वह स्पिन के एक महान खिलाड़ी हैं। मैं भगवान और अपने परिवार वालों का शुक्रगुजार हूं। उन्होंने हर परिस्थिति में मेरा साथ दिया। मेरे सफर में काफी उतार-चढ़ाव आए लेकिन वह हमेशा मेरे साथ खड़े रहे। मैं उन्हें धन्यवाद कहना चाहूंगा।’

20 वर्षीय युवा इंग्लिश फिरकी गेंदबाज का डेब्यू टेस्ट अब तक अच्छा रहा है। उन्होंने इस मैच में पहले रोहित को 14 के निजी स्कोर पर पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद ऑफ स्पिनर ने ऑलराउंडर अक्षर पटेल को भी अपना शिकार बनाया, जो 51 गेंदों पर 4 चौके की मदद से 27 रन बनाकर आउट हुए। अब मैच के दूसरे दिन भी बशीर अपना प्रभाव छोड़ना चाहेंगे ताकि भारत की पारी को जल्दी समेटने में कामयाबी मिले।

आपको बता दें कि शोएब बशीर सीरीज का पहला मुकाबला खेलने से चूक गए थे, क्योंकि उन्हें समय से पासपोर्ट नहीं मिल पाया था और वह टीम के साथ भारत नहीं आ पाए थे। हालाँकि, दूसरे मुकाबले से पहले उनकी सारी समस्याएं सुलझ गईं और उन्हें डेब्यू का मौका मिला।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar