IND vs ENG: भारतीय टीम को लग सकता है बड़ा झटका, विराट कोहली अगले दो टेस्ट मुकाबलों से भी हो सकते हैं बाहर

विराट कोहली निजी कारणों की वजह से बाहर हैं
विराट कोहली निजी कारणों की वजह से बाहर हैं

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (IND vs ENG) के पहले दो मुकाबलों से विराट कोहली (Virat Kohli) नदारद रहे। कोहली ने निजी कारणों की वजह से दोनों मुकाबलों से अपना नाम वापस ले लिया था। हालाँकि, सभी को उम्मीद थी कि यह दिग्गज बल्लेबाज तीसरे मुकाबले से इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में वापसी करेगा लेकिन अब एक निराशाजनक खबर सामने निकलकर आ रही है।

ईएसपीएन क्रिकइंफो के मुताबिक, विराट कोहली राजकोट और रांची में होने वाले तीसरे एवं चौथे टेस्ट मुकाबले का भी हिस्सा नहीं रहेंगे। इसके अलावा धर्मशाला में होने वाले सीरीज के अंतिम टेस्ट मुकाबले में भी उनका खेलना तय नहीं है।

बीसीसीआई ने 22 जनवरी को इस बात की जानकारी दी थी कि विराट कोहली ने निजी कारणों का हवाला देकर हैदराबाद और विशाखापट्टनम में खेले जाने वाले मुकाबलों से अपना नाम वापस ले लिया है। बीसीसीआई ने अपने उस बयान के बाद कोहली की अनुपस्थिति पर कोई और टिप्पणी नहीं की है, जिसमें कहा गया था कि विराट ने कप्तान रोहित शर्मा, टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं से बात की है और जोर दिया है कि देश का प्रतिनिधित्व करना हमेशा उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है, कुछ व्यक्तिगत परिस्थितियां उनकी उपस्थिति और ध्यान देने की मांग करती हैं।

दूसरे टेस्ट मुकाबले के बाद, जब प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भारतीय हेड कोच राहुल द्रविड़ से तीसरे टेस्ट में विराट कोहली की वापसी को लेकर सवाल किया गया था, तो उन्होंने कहा था कि इसका बेहतर उत्तर चयनकर्ता दे सकते हैं और हम स्क्वाड चयन से पहले उनसे बात करेंगे।

ईएसपीएन क्रिकइंफो ने यह भी बताया है कि केएल राहुल और रविंद्र जडेजा की राजकोट टेस्ट में वापसी हो सकती है। राहुल को मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या हुई थी, जबकि जडेजा हैमस्ट्रिंग इंजरी का शिकार हुए थे। वहीं, दूसरे मुकाबले से ब्रेक पाने वाले मोहम्मद सिराज भी वापसी को तैयार हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar