IND vs ENG: ध्रुव जुरेल ने याद की एमएस धोनी के साथ पहली मुलाकात, कहा- 'एक बार और...'

India  v England - 3rd Test Match: Day Three
ध्रुव जुरेल के डेब्‍यू टेस्‍ट में भारत ने रिकॉर्ड अंतर से जीत दर्ज की

भारतीय टीम (India Cricket Team) के युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज ध्रुव जुरेल जुरेल (Dhruv Jurel) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) सीजन में एमएस धोनी (MS Dhoni) से हुई पहली मुलाकात को याद किया। जुरेल ने कहा कि उन्‍हें विश्‍वास नहीं हो रहा था कि वो महान विकेटकीपर बल्‍लेबाज के पास खड़े हैं।

बीसीसीआई ने भारत और इंग्‍लैंड के बीच रांची टेस्‍ट से पहले एक वीडियो शेयर किया, जिसमें जुरेल ने एमएस धोनी के साथ अपनी पहली मुलाकात का जिक्र किया है। जुरेल ने कहा कि उन्‍होंने खुद को पिंच करके एहसास किया कि कहीं सपना तो नहीं देख रहे हैं।

जुरेल ने इसके बाद कई बार माही से बातचीत की। एमएस धोनी के साथ मुलाकात के बारे में बात करते हुए युवा भारतीय विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने कहा, 'मैं बस उन्‍हें देख रहा था और खड़े होकर यही सोचना शुरू कर दिया कि क्‍या एमएस धोनी मेरे सामने खड़े हैं। मेरी उनसे पहली मुलाकात 2021 आईपीएल में हुई थी, जो कि मेरा पहला सीजन था। उस समय मैंने खुद को पिंच करके एहसास किया कि कहीं यह सपना तो नहीं।'

जुरेल ने साथ ही कहा, 'मेरा सपना है कि अंतरराष्‍ट्रीय मैच के बाद माही भाई से मिलूं। जब भी मैंने उनसे बातचीत की है तो हमेशा कुछ नया सीखने को मिला है। उम्‍मीद है कि रांची में चौथे टेस्‍ट के दौरान उनसे मुलाकात होगी और कुछ सीखने को मिलेगा।'

पता हो कि एमएस धोनी का गृहनगर रांची है। पूर्व कप्‍तान ने भारतीय टीम के पिछले कुछ मैचों में जेएससीए स्‍टेडियम में शिरकत की। याद दिला दें कि ध्रुव जुरेल ने राजकोट में भारतीय टीम के लिए टेस्‍ट डेब्‍यू किया, जहां भारत ने इंग्‍लैंड को रिकॉर्ड 434 रन से शिकस्‍त दी और पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाई।

अपनी डेब्‍यू पारी में युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ने 46 रन बनाए। जुरेल को चौथे टेस्‍ट में भी जगह मिलने की उम्‍मीद है। बता दें कि भारत और इंग्‍लैंड के बीच 23 फरवरी से रांची में सीरीज का चौथा टेस्‍ट शुरू होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar