IND vs ENG : शोएब बशीर ने क्लीन बोल्ड होने के बाद की DRS की मांग, जो रुट भी नहीं रोक पाए अपनी हंसी, देखें मजेदार वीडियो

Neeraj
Picture Courtesy: TNT Sports Twitter Snapshots
Picture Courtesy: TNT Sports Twitter Snapshots

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज धर्मशाला में खेले गए मुकाबले के साथ खत्म हुई, जिसे मेजबानों ने एक पारी और 64 रनों से जीत लिया। इस जीत के साथ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में टीम इंडिया सीरीज को 4-1 से जीतने में कामयाब रही।

पांचवें टेस्ट के दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच थोड़ी बहुत स्लेजिंग देखने को भी मिली, जिससे खेल का मजा दोगुना हुआ। इसी दौरान मैच के तीसरे दिन एक मजेदार वाकया भी देखने को मिला, जिसमें इंग्लिश टीम के युवा गेंदबाज शोएब बशीर को बल्लेबाजी के दौरान बोल्ड होने के बावजूद डीआरएस का इशारा करते हुए देखा गया।

यह घटना इंग्लैंड की दूसरी पारी में 46वें ओवर के दौरान देखने को मिली, जिसे रविंद्र जडेजा ने किया। ओवर की पांचवीं गेंद को बशीर डिफेंड करना चाहते थे, लेकिन गेंद उन्हें चकमा देकर ऑफ़ स्टंप से जा टकराई। बशीर ने सोचा कि अंपायर ने उन्हें कैच आउट दिया है। इसी वजह से उन्होंने हाथ से इशारा करते हुए डीआरएस की मांग की, लेकिन दूसरे छोर से रूट ने हँसते हुए उन्हें बताया कि वह बोल्ड हो गए हैं। इस मजेदार वाकये को देखकर कमेंटेटर्स भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए।

आप भी देखें यह वीडियो:

गौरतलब हो कि भारतीय टीम ने अपनी सरजमीं पर 2013 के बाद से टेस्ट सीरीज ना हारने के जबरदस्त रिकॉर्ड को कायम रखा है। टीम इंडिया को आखिरी बार 2012 में एलिस्टेयर कुक की अगुवाई वाली इंग्लैंड टीम के हाथों घरेलू टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद से भारतीय टीम अजेय है।

भारतीय टीम ने रांची टेस्ट को ही जीतकर सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली थी। आखिरी टेस्ट को जीतकर टीम इंडिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में खुद को टॉप पर काबिज कर लिया है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar