IND vs ENG: यशस्वी जायसवाल ने राजकोट में दोहरा शतक बनाकर हासिल की बड़ी उपलब्धि, अनोखे क्लब में बनाई जगह

India  v England - 3rd Test Match: Day Four
यशस्वी जायसवाल ने बल्ले से किया धमाका

राजकोट में भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच चल रहे तीसरे टेस्ट मैच में भारत के युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) का राज देखने को मिला। इंग्लैंड के खिलाफ भारत की दूसरी पारी में जायसवाल का बल्ला जमकर चला और उन्होंने 214 रनों की नाबाद पारी खेली। इस पारी के दमपर जायसवाल ने विराट कोहली (Virat Kohli) और विनोद काबंली (Vinod Kambli) के खास क्लब में अपनी जगह बना ली है।

दरअसल, लगातार दो टेस्ट मैचों में दोहरा शतक लगाने वाले यशस्वी जायसवाल भारत के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। भारत के लिए सबसे पहले यह कारनामा पूर्व बल्लेबाज विनोद कांबली ने किया था। उन्होंने 1992/93 में इंग्लैंड के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में 224 रनों की पारी खेली थी। वहीं, इसके बाद जिम्बाब्वे के खिलाफ दिल्ली में 227 रन बनाए थे।

इस मामले में दूसरे बल्लेबाज विराट कोहली ने साल 2017/18 में यह कारनामा किया था। कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ नागपुर टेस्ट में 213 रन बनाए थे। इसके बाद अगले मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ दिल्ली में 243 रन बनाकर लगातार दूसरा दोहरा शतक बनाया था।

अब इन दो दिग्गजों के बाद यशस्वी जायसवाल का भी नाम इस लिस्ट में जुड़ गया है। यशस्वी ने इंग्लैंड के खिलाफ चल रही सीरीज के दूसरे मुकाबले में 209 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद उनका बल्ला तीसरे मैच में भी जमकर चला और भारत की दूसरी पारी में उन्होंने दोहरा शतक जड़ा।

गौरतलब हो कि यशस्वी जायसवाल पिछले कुछ समय से कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं। उनका बल्ला इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में जमकर आग उगल रहा है। जायसवाल जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं उसे देख फैंस काफी खुश हैं। फैंस को यही उम्मीद है कि युवा खिलाड़ी का बल्ला आने वाले मुकाबलों में भी जमकर चले और उनकी जबरदस्त बल्लेबाजी देखने को मिले।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar