IND vs ENG: रोहित शर्मा के सपोर्ट में आया भारतीय टीम का पूर्व दिग्गज, कप्‍तानी को लेकर दिया बड़ा बयान

India & Australia Net Sessions - ICC Men
रोहित शर्मा पर आगामी टेस्‍ट सीरीज में अच्छा करने का दबाव होगा

भारतीय टीम (India Cricket Team) के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और उनकी लीडरशिप शैली की तारीफ की है। जहीर खान ने कहा कि रोहित शर्मा इंग्‍लैंड (England Cricket Team) के खिलाफ आगामी टेस्‍ट सीरीज में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

जहीर खान ने इंग्‍लैंड के खिलाफ अहम टेस्‍ट सीरीज में प्रमुख खिलाड़‍ियों के प्रदर्शन पर ध्‍यान दिलाया। उन्‍होंने बताया कि कैसे इन दिग्‍गज खिलाड़‍ियों का प्रदर्शन टीम के लिए अहम भूमिका निभा सकता है। जहीर के मुताबिक रोहित शर्मा आगामी टेस्‍ट सीरीज में बड़ा धमाका करने वाले हैं। उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा की कप्‍तानी और बल्‍लेबाजी दोनों मिसाल पेश करेगी।

जहीर खान के हवाले से जियो सिनेमा ने कहा, 'रोहित शर्मा की कप्‍तानी हॉलमार्क रही है और वर्ल्‍ड कप में उन्‍होंने आगे आकर टीम का नेतृत्‍व किया। वो गेंदबाज से बात करते हैं। जब आपका लीडर ऐसा हो, जो चलते हुए बातचीत करे तो आपको पूरे ग्रुप में ज्‍यादा प्रभाव मिलता है। तो मेरे हिसाब से रोहित शर्मा साबित लीडर हैं।'

36 साल के रोहित शर्मा ने 2023 वनडे वर्ल्‍ड कप के दौरान इसी प्रकार की भूमिका अदा की थी। वो शुरुआत से आक्रामक होकर खेले और इंग्‍लैंड के खिलाफ भी इसी रणनीति के साथ मैदान संभालेंगे।

इंग्‍लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्‍ट मैचों से विराट कोहली ने अपना नाम वापस ले लिया है। ऐसे में रोहित शर्मा जैसे सीनियर खिलाड़ी पर जिम्‍मेदारी ज्‍यादा बढ़ जाएगी।

जहीर खान ने रोहित शर्मा के टेस्‍ट क्रिकेट में विभिन्‍न परिस्थितियों में सफल होने की तारीफ की। भारतीय कप्‍तान ने 2021 में इंग्‍लैंड में चार मैचों में 368 रन बनाए थे। बाएं हाथ के दिग्गज गेंदबाज ने कहा, 'इंग्‍लैंड में रोहित ने परिस्थितियों में खुद को अच्‍छी तरह ढाला। जब गेंद छोड़नी थी, तो उन्‍होंने उसे बखूबी करके दिखाया। चेन्‍नई में भी उन्होंने निर्णायक पारी खेली। टॉस जीतना, पहले बल्‍लेबाजी करना और फिर शानदार पारी खेलकर विरोधी टीम को पहली ही पारी में मैच से बाहर कर देना किसी भी अंतरराष्‍ट्रीय खिलाड़ी को पसंद आता है।'

आपको बता दें कि भारत और इंग्‍लैंड के बीच 25 जनवरी से पहला टेस्‍ट खेला जाएगा। रोहित शर्मा से भारतीय खेमे को शानदार प्रदर्शन की उम्‍मीद है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar