Create

3 भारतीय बल्लेबाज जो इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में शतक जड़ सकते हैं

England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day One
England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day One

इंग्लैंड (England) और भारत (India) के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज (IND vs ENG) के दो मैचों में भारतीय टीम ने बेहतर खेल दिखाया है और लॉर्ड्स टेस्ट में जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 से बढ़त भी बनाई है। भारतीय टीम के गेंदबाजी विभाग ने बल्लेबाजी विभाग की तुलना में ज्यादा बेहतर खेल का प्रदर्शन किया है और सीरीज में बढ़त का अहम कारण भी वही कहा जा सकता है।

भारतीय टीम के लिए मुख्य बल्लेबाजों की फॉर्म एक चिंता का विषय रही है लेकिन आगामी मैच में इस समस्या से निजात मिलने की पूरी उम्मीद की जा सकती है। हेडिंग्ले में 25 अगस्त से शुरू होने वाले मैच में भारतीय टीम उत्साह के साथ मैदान पर उतरेगी क्योंकि लॉर्ड्स में जीत के बाद मनोवैज्ञानिक बढ़त भी टीम इंडिया के पास ही है। इंग्लैंड की टीम के लिए कहीं से भी मामला आसान नहीं रहेगा। इस बीच भारतीय टीम के कुछ बल्लेबाज हेडिंग्ले में प्रभावशाली खेल दिखाते हुए शतक जमा सकते हैं। ऐसे तीन भारतीयों का जिक्र यहाँ किया गया है।

केएल राहुल: केएल राहुल ने शुभमन गिल के जाने के बाद बतौर ओपनर मिले मौके का भरपूर फायदा उठाया है। ट्रेंट ब्रिज में उनके बल्ले से अर्धशतक आया था। दुर्भाग्य से वह शतक से पहले आउट हो गए थे। इसके बाद वही फॉर्म लॉर्ड्स टेस्ट मैच में भी उन्होंने जारी रखते हुए रन बनाए और इस बार पिछली गलती नहीं दोहराते हुए वह तीन अंकों का स्कोर बनाने में सफल रहे। इस शतकीय पारी से भारतीय टीम को पहली पारी में मजबूती मिली और राहुल का भी आत्मविश्वास बढ़ा। हेडिंग्ले टेस्ट मैच में भी केएल राहुल के बल्ले से शतक देखने को मिल सकता है।

रोहित शर्मा- नई गेंद को बखूबी खेलने वाले रोहित शर्मा ने लॉर्ड्स टेस्ट की पहली पारी में 83 रन बनाए थे। इसके अलावा भी वह 40-50 के बीच में स्कोर करते रहते हैं। उनकी परेशानी यही रही है कि वह शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पा रहे। हेडिंग्ले में उनके बल्ले से शतक देखने को मिल सकता है।

ऋषभ पन्त- पिछले दो मैचों में पन्त ने प्रयास तो किया है लेकिन उस हिसाब से अपना खेल नहीं दिखा पाए हैं। अच्छी शुरुआत के बाद वह आउट हो रहे हैं। तेजी से खेलते हुए वह इस बार अपने बल्ले से एक शतक लगा सकते हैं। उनमें ऐसा करने की पूरी क्षमता है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment