IND vs ENG : तीसरे टेस्ट मैच का प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच और मौसम की जानकारी, सीधा प्रसारण

India  v England - 2nd Test Match: Day Four
India v England - 2nd Test Match: Day Four

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (IND vs ENG) का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाना है। दोनों टीमों ने अभी तक एक-एक मुकाबला जीता है और सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। ऐसे में तीसरे मुकाबले में जीत दर्ज करने वाली टीम सीरीज में बढ़त बना लेगी।

भारत ने हैदराबाद टेस्ट में 28 रनों से हार झेलने के बाद, विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे टेस्ट में जबरदस्त वापसी की थी और इंग्लैंड को 106 रनों के बड़े अंतर से हराया था। पिछले मुकाबले में चोट के कारण नहीं खेलने वाले रविंद्र जडेजा फिट होकर वापसी करने को तैयार हैं। वहीं, श्रेयस अय्यर को ड्रॉप कर दिया गया है। ऐसे में भारतीय प्लेइंग XI में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं और युवा खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका मिल सकता है।

दूसरी तरफ इंग्लैंड ने पिछले मुकाबले में हार के बावजूद खास बदलाव नहीं किये हैं और उसने अपनी प्लेइंग XI से एक स्पिनर को बाहर करते हुए, तेज गेंदबाज को शामिल किया है। हालाँकि, इंग्लैंड खेमे को अपने बल्लेबाजों से तीसरे मुकाबले में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

पिच और मौसम की जानकारी

राजकोट की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार मानी जाती है और इस बार भी कुछ इसी तरह की उम्मीद है। हालाँकि, आगे चलकर स्पिन गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। वहीं, मैच के दौरान पाँचों दिन बारिश का कोई अनुमान नहीं है।

भारत की संभावित XI

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, सरफराज खान, रजत पाटीदार, ध्रुव जुरेल भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

इंग्लैंड की प्लेइंग XI

जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रुट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टली, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार यह मुकाबला शाम 9:30 बजे से शुरू होगा। टॉस का समय 9:00 बजे है। इस मुकाबले को टीवी पर स्पोर्ट्स18 पर देखा जा सकता है। वहीं, जियो सिनेमा एप्लीकेशन पर भी स्ट्रीम किया जायेगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar