Create

भारतीय टीम ने ओवल टेस्ट में इंग्लैंड को बुरी तरह हराया, सीरीज में ली 2-1 की बढ़त

England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Five
England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Five
Naveen Sharma

भारतीय टीम (Indian Team) ने ओवल टेस्ट मैच (IND vs ENG) के पांचवें दिन के अंतिम सेशन में इंग्लैंड को दूसरी पारी में 210 रन पर आउट कर मैच जीत लिया। भारतीय टीम को 157 रनों से जीत मिली। इसके साथ ही पांच मैचों की सीरीज में भारतीय टीम अब 2-1 से आगे हो गई है। भारत ने पांचवें दिन बेहतरीन गेंदबाजी की।

पहला सेशन

अंतिम दिन के पहले सेशन में इंग्लैंड के लिए रोरी बर्न्स ने अर्धशतक पूरा किया और वह आउट हुए। पहले विकेट के लिए इंग्लैंड ने कुल 100 रनों की भागीदारी की। बर्न्स को शार्दुल ठाकुर ने ऋषभ पन्त के हाथों कैच कराया। इसके बाद डेविड मलान बैटिंग के लिए आए और उनको जडेजा ने अपनी गेंदों पर परेशान किया। इस दौरान हसीब हमीद ने भी अपनी फिफ्टी पूरी कर ली। 55 रन के स्कोर पर जडेजा की गेंद पर मोहम्मद सिराज ने हसीब हमीद का कैच छोड़ दिया। इसके बाद डेविड मलान को सब्सटीट्यूट फील्डर मयंक अग्रवाल ने 5 रन पर रन आउट कर दिया। लंच तक स्कोर 131/2 रन था और इंग्लैंड के लिए हसीब हमीद 62 और जो रूट 8 रन बनाकर क्रीज पर थे।

दूसरा सेशन

दूसरे सेशन में भारतीय टीम ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। सबसे पहले रविन्द्र जडेजा ने सेट बल्लेबाज हसीब हमीद को 63 रन पर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद ओली पोप (2) और जॉनी बेयरस्टो (0) को जसप्रीत बुमराह ने बोल्ड करते हुए वापस भेज दिया। यहाँ से मोइन अली खेलने के लिए आए लेकिन रविन्द्र जडेजा की फिरकी में फंस गए और बिना खाता खोले आउट हो गए। इस समय कुल स्कोर 147/6 हो गया था। कप्तान जो रूट ने कुछ देर क्रीज पर रहकर क्रिस वोक्स के साथ धीमी गति से पारी आगे बढ़ाई लेकिन उन्हें 36 के निजी योग पर शार्दुल ठाकुर ने पवेलियन भेज दिया। चायकाल की अंतिम गेंद पर क्रिस वोक्स (18) को उमेश यादव ने पवेलियन भेजकर इंग्लैंड का आठवाँ विकेट आउट किया।

तीसरा सेशन

अंतिम सेशन में उमेश यादव ओवर्टन और एंडरसन को आउट करते हुए इंग्लैंड की पारी को 210 रन पर समेट दिया। इस तरह से भारत को 157 रन से जीत मिली और सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे हो गई। भारत के लिए दूसरी पारी में उमेश यादव ने 3 विकेट झटके। बुमराह, जडेजा और शार्दुल ठाकुर को 2-2 विकेट मिले।


Edited by Naveen Sharma

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...