Create
Notifications

शार्दुल ठाकुर की तूफानी पारी के बाद भारतीय गेंदबाजों ने 3 इंग्लिश बल्लेबाजों को आउट किया

England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day One
England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day One
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

भारत (India) के खिलाफ ओवल में इंग्लैंड (England) ने चौथे टेस्ट (IND vs ENG) के पहले दिन का खेल समाप्त होने तक पहली पारी में 3 विकेट पर 53 रन बनाए। डेविड मलान 26 और क्रैग ओवर्टन 1 रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत से इंग्लिश टीम पहली पारी के आधार पर 138 रन पीछे है।

पहला सेशन

टॉस हारने के बाद भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज कुछ देर धीमी गति से रन बनाते रहे। इसके बाद जो रूट ने क्रिस वोक्स को गेंदबाजी के लिए बुलाया और उन्होंने पहले ओवर में ही रोहित शर्मा (11) को बेयरस्टो के हाथों कैच करा दिया। इस समय टीम इंडिया का स्कोर 28 रन था। यही केएल राहुल भी 17 रन बनाकर रॉबिन्सन का शिकार बने और फिर चेतेश्वर पुजारा भी 4 रन बनाकर एंडरसन का शिकार बन गए। इसके बाद रविन्द्र जडेजा को अजिंक्य रहाणे से पहले खेलने के लिए भेजा गया। लंच तक टीम इंडिया का स्कोर 3 विकेट पर 54 रन था। कोहली 18 और जडेजा 2 रन बनाकर क्रीज पर थे।

दूसरा सेशन

लंच के बाद भारतीय टीम ने रविन्द्र जडेजा का विकेट गंवा दिया। वह 10 रन बनाकर क्रिस वोक्स का शिकार बने। इसके बाद विराट कोहली ने कुछ बेहतरीन शॉट लगाए और अजिंक्य रहाणे उनके साथ क्रीज पर टिके। वह अपनी 27वीं टेस्ट फिफ्टी पूरी करने के बाद 50 रन के निजी स्कोर पर रॉबिन्सन का शिकार बन गए। यह विराट कोहली की लगातार दूसरी फिफ्टी रही। कोहली के बाद अजिंक्य रहाणे भी 14 रन के निजी स्कोर पर चलते बने, उन्हें ओवर्टन ने आउट किया। चायकाल से कुछ ही मिनट पहले उनका विकेट गिरा।

तीसरा सेशन

तीसरे सेशन में भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पन्त 9 रन बनाकर आउट हुए। इस समय 127 रन कुल स्कोर था और लग नहीं रहा था कि स्कोर 150 तक जाएगा लेकिन शार्दुल ठाकुर ने तूफानी बल्लेबाजी कर अनुमानों को ध्वस्त कर दिया। उन्होंने महज 31 गेंदों में अर्धशतक जमाया। इस दौरान उनके बल्ले से 7 चौके और 3 छक्के आए। ठाकुर 36 गेंद में 57 रन बनाकर आउट हुए और टीम इंडिया की पारी 191 पर सिमटी। क्रिस वोक्स ने 4 विकेट झटके। रॉबिन्सन को 3 विकेट मिले।

जवाब में खेलते हुए इंग्लिश टीम की शुरुआत भी खराब रही। उन्हें जसप्रीत बुमराह ने दो झटके देते हुए दोनों ओपनरों हसीम हमीद (0) और रोरी बर्न्स (5) को पवेलियन भेज दिया। इसके बाद जो रूट ने कुछ बेहतरीन शॉट खेलते हुए तेजी से बैटिंग की। बाद में वह उमेश यादव की गेंद पर 21 के निजी स्कोर पर बोल्ड हो गए। इस तरह दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड का स्कोर 53/3 रहा।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now