Create

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और Predicted XI

दोनों टीमें सीरीज में 1-1 की बराबरी पर चल रही हैं
दोनों टीमें सीरीज में 1-1 की बराबरी पर चल रही हैं

भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच सीरीज (IND vs ENG) अब अंतिम पड़ाव की तरफ जा रही है। पांच मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला गुरुवार को ओवल में खेला जाएगा। दोनों टीमें सीरीज में फ़िलहाल 1-1 की बराबरी पर है और इस मैच को जीतकर बढ़त बनाने का प्रयास भी करेगी। पिछले मैच में इंग्लिश टीम को एक बड़ी जीत मिली थी, ऐसे में उनके हौसले निश्चित रूप से बुलंद होंगे।

इंग्लिश टीम में इस बार क्रिस वोक्स टीम में होंगे, लिहाजा टीम को बैटिंग और गेंदबाजी दोनों में मजबूती मिलेगी। दूसरी तरफ भारतीय टीम की समस्या बैटिंग रही है। मध्यक्रम के बल्लेबाज फॉर्म में नहीं हैं, ऐसे में एक अतिरिक्त बल्लेबाज टीम इंडिया में शामिल किये जाने के कयास लगाए जा रहे हैं। प्रसिद्ध कृष्णा को स्टैंडबाय से हटाकर टीम का हिस्सा बनाया गया है। अब देखना यह है कि क्या रविचंद्रन अश्विन स्पिन विभाग में दिखेंगे या नहीं। रविन्द्र जडेजा भी चोटिल हैं और उनकी चोट की गहराई को लेकर कोई अपडेट नहीं है।

इंग्लिश टीम के कप्तान जो रूट बेहतरीन फॉर्म में हैं और टीम के लिए यह राहत की बात कही जा सकती है। तीन शतक लगातार लगा चुके रूट के बल्ले पर इस बार भी नजर रहेगी। मोइन अली मैच में उपकप्तान की भूमिका निभाएंगे।

संभावित एकादश

इंग्लैंड: रोरी बर्न्स, हसीब हमीद, डेविड मलान, जो रूट (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मोइन अली, डेनियल लॉरेंस, क्रिस वोक्स, ओली रॉबिन्सन, जेम्स एंडरसन और क्रेग ओवर्टन।

भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविन्द्र जडेजा, रवि अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।

पिच और मौसम की जानकारी

हालांकि ओवल में एक अच्छी बल्लेबाजी पिच होती है लेकिन गेंदबाजों की दिलचस्पी बनाए रखने के लिए पिच में थोड़ी घास होनी चाहिए। बल्लेबाजों को नई गेंद खेलते समय परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। स्विंग और उछाल भी देखने को मिलेगा। पहला सेशन आसान नहीं होगा। बाद में स्पिनरों की भूमिका भी अहम हो जाएगी। दोनों टीमें टॉस जीतकर गेंदबाजी करना चाहेंगी।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समयानुसार मैच की शुरुआत दोपहर 3 बजकर 30 मिनट पर होगी। इसे सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकेगा। सोनी लिव एप इस्तेमाल करने वाले यूजर भी इसे वहां देख पाएंगे।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment