Create
Notifications

भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवें टेस्ट मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और Predicted XI

England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Five
England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Five
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच शुक्रवार को टेस्ट सीरीज (IND vs ENG) का पांचवां और अंतिम मुकाबला खेला जाएगा। मैनचेस्टर में होने वाले इस मैच को लेकर इंग्लैंड की टीम पर निश्चित रूप से दबाव होगा। इनके पास सीरीज बराबर करने या हारने का समीकरण रहेगा। जबकि भारतीय टीम के पास सीरीज में जीत हासिल करने या बराबर करने का मौका होगा। देखा जाए तो इंग्लैंड के लिए यह मैच करो या मरो की स्थिति वाला है। जीतने के बाद ही इंग्लैंड की टीम सीरीज को बचा सकती है।

दोनों ही टीमों की बल्लेबाजी खास नहीं रही है। भारत के लिए ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल बेहतर खेलने में सफल रहे हैं। उनके अलावा अन्य बल्लेबाजों ने चौथे टेस्ट में ही प्रभावित किया है। इंग्लैंड के लिए जो रूट बल्लेबाजी इकाई के सबसे अहम नाम हैं। तीन शतक के साथ इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले रूट से उम्मीदें इस बार भी उतनी ही होंगी।

इंग्लिश टीम में जोस बटलर वापस आए हैं, ऐसे में टीम की बैटिंग में मजबूती जरुर आएगी। जॉनी बेयरस्टो और ओली पोप में से किसी एक को बाहर बैठना पड़ सकता है। भारतीय टीम में शायद कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा क्योंकि जीत के कॉम्बिनेशन के साथ आगे जाना अहम होता है।

संभावित एकादश

भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पन्त, रविन्द्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव।

इंग्लैंड: रोरी बर्न्स, हसीब हमीद, डेविड मलान, जो रूट (कप्तान), ओली पोप, जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो/मोइन अली, ओली रॉबिन्सन, क्रिस वोक्स, क्रैग ओवर्टन/मार्क वुड, जेम्स एंडरसन/जैक लीच।

पिच और मौसम की जानकारी

अब तक के मैदानों की तुलना में ओल्ड ट्रेफर्ड में मैच आगे बढ़ने के साथ स्पिनरों के लिए मदद में वृद्धि होने की उम्मीद है। पहली पारी में पिच बैटिंग के लिए अच्छी रहेगी। टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय सही कहा जा सकता है। बारिश का खलल मुकाबले में देखने को मिल सकता है। शुरुआती तीन दिनों में बारिश की उम्मीद की जा सकती है।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समयानुसार मैच की शुरुआत दोपहर 3 बजकर 30 मिनट पर होगी। इसे सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकेगा। सोनी लिव एप इस्तेमाल करने वाले यूजर भी इसे वहां देख पाएंगे।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now