Watch: सरफराज खान के कहने पर रोहित शर्मा ने नहीं लिया रिव्यू, रीप्ले देखने पर हुआ गलती का एहसास

रोहित शर्मा ने सरफराज के कहने पर नहीं लिया रिव्यू (Photo Credit - BCCI)
रोहित शर्मा ने सरफराज के कहने पर नहीं लिया रिव्यू (Photo Credit - BCCI)

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पांचवें टेस्ट मैच के दौरान मजेदार वाकया देखने को मिला। कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) के ओवर में जैक क्रॉली के खिलाफ सरफराज खान (, Sarfaraz Khan) ने कैच आउट की अपील की लेकिन अंपायर ने इस अपील को ठुकरा दिया। इसके बाद सरफराज ने कप्तान रोहित शर्मा से रिव्यू लेने के लिए कहा लेकिन वो नहीं माने। हालांकि बाद में रीप्ले देखने पर पता चला कि जैक क्रॉली आउट थे, क्योंकि गेंद उनके बल्ले से लगी थी। इस तरह रोहित शर्मा के डीआरएस ना लेने की वजह से भारत को तीसरा विकेट मिलते-मिलते रह गया।

दरअसल लंच से ठीक पहले कुलदीप यादव ने ओली पोप को स्टंप आउट कराया था। लंच के बाद कुलदीप यादव अपने ओवर की बची हुई गेंद डालने के लिए आए। उनके इस ओवर की पांचवीं गेंद पर जैक क्रॉली बीट हो गए और गेंद उनके बल्ले का हल्का सा किनारा लेकर हवा में चली गई। विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ने इस कैच को लपकना चाहा लेकिन गेंद उनसे लगकर शॉर्ट लेग में खड़े सरफराज के पास चली गई और उन्होंने कैच लेकर अपील की। हालांकि मैदान पर मौजूद अंपायर ने उनकी इस अपील को नकार दिया।

सरफराज खान के बार-बार कहने के बावजूद रोहित शर्मा ने नहीं लिया रिव्यू

इसके बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के पास रिव्यू लेने का मौका था। सरफराज उनसे लगातार रिव्यू लेने के लिए कहते रहे लेकिन ध्रुव जुरेल को यकीन नहीं था कि गेंद बल्ले से लगी है। इसी वजह से कप्तान रोहित शर्मा ने सरफराज के दबाव डालने के बावजूद वो रिव्यू नहीं लिया। कुछ देर बाद जब रीप्ले दिखा तो उसमें साफ पता चला कि गेंद और बल्ले का संपर्क हुआ था। इस रीप्ले को देखकर रोहित शर्मा और सरफराज खान दोनों ही हंसने लगे। उस वक्त क्रॉली 61 रन बनाकर खेल रहे थे। अगर रोहित शर्मा रिव्यू ले लेते तो फिर जैक क्रॉली आउट हो जाते।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता