Create

"मुझे नहीं लगता है कि रविचंद्रन अश्विन को अगले टेस्ट मैच में भी मौका मिलेगा"

रविचंद्रन अश्विन पहले और दूसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे
रविचंद्रन अश्विन पहले और दूसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे

पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मुकाबले (IND vs ENG) में भी रविचंद्रन अश्विन की प्लेइंग इलेवन में वापसी मुश्किल लगती है।

रविचंद्रन अश्विन को पहले और दूसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 4 तेज गेंदबाजों के साथ उतरने का फैसला किया और एकमात्र स्पिनर के रूप में रविंद्र जडेजा को जगह दी।

रविचंद्रन अश्विन को लेकर आकाश चोपड़ा का बयान

वहीं आकाश चोपड़ा का मानना है कि अश्विन को तीसरे टेस्ट मैच में भी मौका मिलना मुश्किल है। अपने यू-ट्यूब चैनल पर एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा,

मुझे नहीं लगता है कि हेडिंग्ले में भी आर अश्विन को खेलने का मौका मिलेगा। हालांकि इसमें अभी समय है और अगर किसी को इंजरी हुई तो फिर संभावना बन सकती है। लेकिन मुझे लगता नहीं है कि भारतीय टीम दो स्पिनर और तीन तेज गेंदबाज के कॉम्बिनेशन के साथ जाएगी। लॉर्ड्स में आपके पास दो स्पिनर खिलाने का बढ़िया मौका था क्योंकि पिच सूखी थी। लेकिन हेडिंग्ले में आपको स्पिनर्स की जरूरत उतनी ज्यादा नहीं है।

आर अश्विन भारत के लिए हालिया सालों में सबसे सफल स्पिनर रहे हैं। उन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जबरदस्त गेंदबाजी की थी। ऐसे में जब पहले और दूसरे टेस्ट मैच के लिए उनको प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली तो हर कोई हैरान रह गया।

शार्दुल ठाकुर के दूसरे टेस्ट मैच से बाहर होने के बाद लग रहा था कि रविचंद्रन अश्विन को भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। लगातार दूसरे मैच में उन्हें टीम से बाहर रखा गया। उनकी जगह इशांत शर्मा को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया।

इससे पहले पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने कहा था कि वो हमेशा अपनी प्लेइंग इलेवन में रविचंद्रन अश्विन को जगह देंगे। उन्होंने कहा कि वो अश्विन को हमेशा प्लेइंग इलेवन में जगह देंगे क्योंकि वो एक अटैकिंग ऑप्शन हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment