IND vs ENG: दूसरे टेस्ट से पहले आकाश चोपड़ा ने भारतीय टीम को किया सावधान, पिच को लेकर कही बड़ी बात

India  v England - 1st Test Match: Day Three
भारतीय टीम को करनी होगी वापसी

इंग्लैंड ने हैदराबाद में चौंकाते हुए भारत को पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में 28 रनों से मात दी। इस मैच में पहले कमजोर दिख रही इंग्लैंड की टीम ने दूसरी पारी में जोरदार वापसी की और मैच अपने नाम किया। हैदराबाद में जीत के बाद इंग्लैंड की टीम काफी जोश में है और विशाखापट्टनम में 2 फरवरी से होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए पूरी तरह से तैयार नजर आ रही है। वहीं दूसरे टेस्ट मैच से पहले भारत के पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को सावधान किया है।

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा ‘भारतीय टीम में इस वक्त शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर खराब फॉर्म में हैं। दूसरे टेस्ट में हमारे पास केएल राहुल और रविंद्र जडेजा नहीं हैं। विराट कोहली पहले से अनुपस्थित हैं। ऐसे में आप अचानक फंस गए हैं।’

चोपड़ा ने पिच को लेकर कहा, ‘मुझे लगता है कि उन्हें अच्छी पिच पर खेलना चाहिए। ज्यादा उत्साहित न हों और टर्निंग पिच की ओर न जाएँ। आपके बल्लेबाजों के पास फॉर्म नहीं है। ऐसे में दोनों टीम के स्पिनर समान रूप से प्रभावी हो जाते हैं। इंग्लैंड के स्पिनर उतने सटीक नहीं हैं लेकिन इससे क्या फर्क पड़ता है। टर्निंग पिच पर टॉम हार्टले बिशन सिंह बेदी की तरह गेंदबाजी करने लगते हैं और जो रूट मुथैया मुरलीधरन बन जाते हैं।’

आकाश चोपड़ा की बातों से साफ है कि वह भारतीय टीम को सीधे तौर पर कह रहे हैं कि टर्निंग पिच बनाना भारत के लिए जोखिम भरा हो सकता है।

बता दें कि रविंद्र जडेजा और केएल राहुल का चोट के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर होना भारत के लिए बड़ा झटका है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इन दोनों की अनुपस्थिति को कैसे भरती है। माना जा रहा है कि दूसरे टेस्ट मैच में रविंद्र जडेजा की जगह कुलदीप यादव को प्लेइंग 11 में मौका दिया जा सकता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar