Create

"अगर भारत को जीत हासिल करनी है तो फिर रविंद्र जडेजा को कम से कम 3 विकेट चटकाने होंगे"

एक स्पिनर के रूप में रविंद्र जडेजा की भूमिका काफी अहम रहने वाली है
एक स्पिनर के रूप में रविंद्र जडेजा की भूमिका काफी अहम रहने वाली है

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने ओवल टेस्ट मैच (IND vs ENG) में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के जीत का फॉर्मूला बताया है। उन्होंने कहा है कि अगर भारत को जीत हासिल करनी है तो फिर स्पिन गेंदबाज रविंद्र जडेजा को कम से कम तीन विकेट जरूर चटकाने होंगे। आकाश चोपड़ा के मुताबिक खेल के पांचवें दिन रविंद्र जडेजा को बेहतर प्रदर्शन करना जरूरी है।

ओवल टेस्ट मैच की अगर बात करें तो इस वक्त भारतीय टीम काफी आगे है। भारत ने अपनी दूसरी पारी में 466 रन बनाए और इंग्लैंड के सामने 368 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में इंग्लैंड ने बिना किसी नुकसान के 77 रन बना लिए हैं और पांचवे दिन का खेल अभी बाकी है। इंग्लैंड को अभी भी जीत के लिए 291 रन बनाने हैं और उनके सभी 10 विकेट सुरक्षित हैं।

रविंद्र जडेजा अगर 3 विकेट नहीं लेंगे तो भारत मैच नहीं जीत पाएगा - आकाश चोपड़ा

खेल के पांचवें दिन स्पिन गेंदबाजों को ओवल में काफी मदद मिल सकती है। भारतीय टीम के पास रविंद्र जडेजा के रूप में एकमात्र स्पिनर है। ऐसे में उनकी भूमिका काफी अहम रहने वाली है। अपने यू-ट्यूब चैनल पर शेयर किए गए वीडियो में आकाश चोपड़ा ने कहा कि रविंद्र जडेजा को विकेट चटकाने होंगे तभी भारतीय टीम इंग्लैंड पर दबाव बना पाएगी। उन्होंने कहा,

मेरी राय ये है कि अगर रविंद्र जडेजा तीन या उससे ज्यादा विकेट नहीं लेते हैं तो फिर भारत ये मुकाबला नहीं जीतेगा। तेज गेंदबाजों के लिए सभी 10 विकेट चटकाना काफी मुश्किल होगा क्योंकि इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी टीम का हिस्सा नहीं हैं। अगर लॉर्ड्स टेस्ट से तुलना करें जहां हमने उनको 50 ओवरों के अंदर समेट दिया था तो उसके मुकाबले इस पिच में कुछ भी नहीं है। ये पिच बिल्कुल फ्लैट है और बल्लेबाजी के लिए काफी आसान है। मैच अभी 60-40 से भारत के फेवर में है क्योंकि 291 रन बनाने आसान नहीं होते हैं। उन्होंने अभी तक 30 ओवर जो बल्लेबाजी की है उसमें तीन रन प्रति ओवर के हिसाब से भी रन नहीं बनाए हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment