Create

"के एल राहुल 150 से ज्यादा रन बनाएंगे और भारतीय टीम 375 से ज्यादा स्कोर करेगी"

के एल राहुल
के एल राहुल

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच लॉर्ड्स टेस्ट मैच के दूसरे दिन के खेल को लेकर आकाश चोपड़ा ने बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम (Indian Team) पहली पारी में 375 से ज्यादा रन बनाएगी और के एल राहुल (Kl Rahul) भी 150 से ज्यादा रनों की पारी खेलेंगे।

भारतीय टीम ने पहले दिन के खेल की समाप्ति तक 3 विकेट के नुकसान पर 276 रन बना लिए हैं। सलामी बल्लेबाज के एल राहुल 127 रन बनाकर अभी भी नाबाद हैं और उनके पास इसे बड़े शतक में तब्दील करने का सुनहरा मौका है।

आकाश चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर दूसरे दिन के खेल को लेकर भविष्यवाणी की। उन्होंने कहा,

भारतीय टीम 375 से ज्यादा रन बनाएगी। वे अभी भी इस स्कोर से 100 रन पीछे हैं और मुझे लगता है कि वो वहां तक पहुंचने में सफल रहेंगे। इसके अलावा के एल राहुल भी 150 रन बनाएंगे।

के एल राहुल ने टेस्ट क्रिकेट का अपना छठा शतक लगाया

आपको बता दें कि केएल राहुल ने अपना छठा टेस्ट शतक लगाया। पिछले मैच में शतक से चूकने वाले राहुल ने इस बार कोई गलती नहीं करते हुए धैर्य से बल्लेबाजी करते हुए अपनी पारी को आगे बढ़ाया। उन्होंने रोहित शर्मा के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 126 रनों की साझेदारी की। इसके बाद भी वह पूरे दिन टिककर खेलते रहे। इंग्लैंड के गेंदबाजों की स्विंग होती गेंदों पर उन्होंने बेहतरीन कवर ड्राइव भी जड़े। उनकी पारी में क्लास दिखाई दी। केएल राहुल ने बतौर ओपनर खेलते हुए पिछले दोनों मैचों में धाकड़ बैटिंग की है।

के एल राहुल और रोहित शर्मा की ओपनिंग जोड़ी ने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। एशिया से बाहर खेलते हुए टेस्ट क्रिकेट में जनवरी 2011 के बाद यह पहली ओपनिंग जोड़ी है जो 100 रन की साझेदारी करने में सफल रही है।

इससे पहले दिसम्बर 2010 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय ओपनरों ने टेस्ट मैच में शतकीय साझेदारी की थी। वीरेंदर सहवाग और गौतम गंभीर ने मिलकर पहले विकेट के लिए 137 रनों की भागीदारी निभाई थी। उसके बाद अगले दस साल तक एशिया से बाहर किसी भी भारतीय ओपनिंग जोड़ी ने यह कारनामा नहीं किया था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment