Create
Notifications

"खुश होने की बात नहीं है" - शुभमन गिल के एजबेस्टन टेस्ट में ओपनिंग करने को लेकर आई प्रतिक्रिया

रोहित शर्मा के जोड़ीदार के रूप में शुभमन गिल को चुना गया है
रोहित शर्मा के जोड़ीदार के रूप में शुभमन गिल को चुना गया है
Prashant Kumar

इंग्लैंड दौरे (ENG vs IND) पर होने वाले पांचवें टेस्ट मैच के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के जोड़ीदार के रूप में शुभमन गिल (Shubman Gill) का खेलना तय हैं। हालांकि, आकाश चोपड़ा को लगता है कि भारत के पास अन्य कोई विकल्प नहीं था, इसी वजह से गिल को बतौर ओपनर चुना गया। भारत और इंग्लैंड के बीच पुनर्निर्धारित टेस्ट 1 जुलाई से एजबेस्टन में खेला जायेगा।

अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने कहा कि शुभमन गिल का महज एक टेस्ट खेलना उचित नहीं होता और इससे उनपर अतिरिक्त दबाव होगा। पूर्व खिलाड़ी का मानना है कि भारत केएल राहुल की कमी महसूस करेगा क्योंकि उन्होंने पिछले साल रोहित शर्मा के साथ मिलकर टॉप ऑर्डर में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। राहुल ग्रोइन इंजरी की वजह से इंग्लैंड दौरे का हिस्सा नहीं हैं।

आकाश चोपड़ा ने कहा,

भारत के पास ज्यादा विकल्प नहीं हैं और शुभमन गिल के साथ जाना होगा। लेकिन जरूरी नहीं कि मैं इससे खुश हूं। ऐसा इसलिए है क्योंकि रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पिछले साल इंग्लैंड में टॉप पर अच्छा काम किया था। उन्होंने अच्छी शुरुआत दी और उसी की वजह से टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया। इंग्लैंड में अच्छी शुरुआत करना महत्वपूर्ण है, जैसे कि अगर आप दो शुरुआती विकेट खो देते हैं, तो ट्रैक पर वापस आना मुश्किल हो जाता है।

लीसेस्टरशायर के खिलाफ अभ्यास मैच की दोनों पारियों में गिल ने क्रमशः 21 और 35 रन का योगदान दिया। टीम मैनेजमेंट को उम्मीद होगी कि गिल अच्छा करें ताकि भारतीय टीम को अहम मैच में जीत हासिल करने में मदद मिले।

youtube-cover

वह लम्बे प्रारूप में ज्यादा बेहतर हैं - प्रसिद्ध कृष्णा को लेकर आकाश चोपड़ा की प्रतिक्रिया

पूर्व खिलाड़ी का मानना है कि सफ़ेद गेंद की क्रिकेट में अच्छा कर रहे तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा लाल गेंद की क्रिकेट में और कारगर साबित हो सकते हैं। उन्होंने जिक्र किया कि कृष्णा को अपने अच्छी हाइट की वजह से अतिरिक्त उछाल मिलता है और वह दोनों तरफ गेंद को मूव कराने में भी सक्षम हैं। उन्होंने कहा,

उनके पास हाइट से लेकर कलाई की स्थिति और स्विंग के रूप में सब कुछ है। मुझे लगता है कि उन्हें बहुत जल्द बड़ी भूमिकाएं सौंपी जाने वाली हैं। हम भाग्यशाली हैं कि भारत के पास टेस्ट और सफेद गेंद वाले क्रिकेट दोनों में अच्छी तेज गेंदबाजी है। प्रसिद्ध की गेंदबाजी और जिस तरह से वह बल्लेबाजों को आउट करते हैं, उसे देखते हुए पता चलता है कि वह लंबे प्रारूप के लिए अधिक अनुकूल है।

इस तेज गेंदबाज को इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वाड में चुना गया है। हालांकि, अन्य प्रमुख तेज गेंदबाजों के कारण प्रसिद्ध कृष्णा को मौका मिलने की उम्मीद कम है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...