Create
Notifications

'इंग्‍लैंड की मौजूदा टीम में केवल एक क्‍वालिटी बल्‍लेबाज है'

चोपड़ा ने कहा कि जो रूट इंग्‍लैंड के एकमात्र गुणी बल्‍लेबाज है
चोपड़ा ने कहा कि जो रूट इंग्‍लैंड के एकमात्र गुणी बल्‍लेबाज है
Vivek Goel
visit

पूर्व भारतीय (India Cricket team) ओपनर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि इस समय इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket team) में केवल जो रूट (Joe Root) गुणी बल्‍लेबाज हैं और अन्‍य लोग बस संख्‍या के नाम पर जुड़े हुए हैं।

चोपड़ा ने अपने यूट्यूट वीडियो में कहा, 'यहां कई विकल्‍प जरूर हैं, लेकिन इस इंग्लिश टीम में क्‍वांटिटी है न कि क्‍वालिटी। बल्‍लेबाजों में केवल एक खिलाड़ी में क्‍वालिटी है और वो हैं जो रूट। भारत के शानदार गेंदबाजी आक्रमण के सामने शेष अंग्रेज खिलाड़ी टेस्‍ट मैच क्रिकेट खेल रहे हैं। वह इस समय संख्‍या बढ़ा रहे हैं।'

पहले दो टेस्‍ट में खराब प्रदर्शन के बाद इंग्‍लैंड ने ओपनर डॉम सिबले को बाहर कर दिया है। सिबले पिछली 15 पारियों में केवल एक बार 35 रन की आंकड़ा पार कर पाए थे। इस साल 10 टेस्‍ट में उनकी औसत 19.77 की है। सिबले की जगह डेविड मलान को शामिल किया गया है, जो तीन साल बाद वापसी कर रहे हैं।

चोपड़ा ने कहा, 'सिबले और क्रॉले दोनों को बाहर कर दिया गया। डेविड मलान और साकिब महमूद को टीम में बुलाया गया। साकिब ने पाकिस्‍तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था। वह दूसरे मैच के लिए स्‍क्‍वाड का हिस्‍सा थे, लेकिन उन्‍हें रिलीज कर दिया गया था। मगर वुड की चोट के बाद उन्‍हें बुलाया गया। संभावना है कि हेडिंग्‍ले में मैच है, तो आप साकिब को डेब्‍यू करते देखें।'

मलान टी20 चैंपियन‍ खिलाड़ी: आकाश चोपड़ा

मलान ने इस सीजन में केवल एक फर्स्‍ट-क्‍लास मैच खेला। उस एकमात्र पारी में उन्‍होंने 199 रन बनाए। मलान ने पिछले कुछ सालों में दर्शाया कि वह अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर चमकने की क्षमता रखते हैं। उन्‍होंने विशेषकर टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में नंबर-1 बल्‍लेबाज बनकर इसे बखूबी साबित किया।

चोपड़ा ने कहा, 'मलान, हां वो टी20 चैंपियन है। मलान की कहानी ये है कि डॉम सिबले संघर्ष कर रहे हैं। ऐसा लगता है कि हसीब हमीद पारी की शुरूआत करेंगे और मिडिल ऑर्डर में मलान व ओली पोप खेलेंगे। आप बेयरस्‍टो को तीसरे नंबर पर भी भेज सकते हैं।' भारत और इंग्‍लैंड के बीच 25 अगस्‍त से तीसरा टेस्‍ट शरू होगा।


Edited by Vivek Goel

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now