Create

'शार्दुल ठाकुर ने टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए अपनी दावेदारी पेश की'

शार्दुल ठाकुर ने द ओवल में तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली
शार्दुल ठाकुर ने द ओवल में तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) इस समय चर्चा का केंद्र बने हुए हैं। इंग्‍लैंड (England Cricket team) के खिलाफ चौथे टेस्‍ट के पहले दिन शार्दुल ठाकुर ने केवल 31 गेंदों में छह चौके और तीन छक्‍के की मदद से अर्धशतक जमा दिया। वैसे उन्‍होंने अपनी पारी में 36 गेंदों में सात चौके और तीन छक्‍के की मदद से 57 रन बनाए।

ठाकुर ने पिछले कुछ समय में गेंद और बल्‍ले दोनों से शानदार प्रदर्शन करके क्रिकेट पडिंतों का ध्‍यान अपनी ओर आकर्षित किया है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि शार्दुल ठाकुर ने टी20 विश्‍व कप के लिए ऑलराउंडर के रूप में अपनी दावेदारी पेश की है।

याद हो कि जब चौथे टेस्‍ट के पहले दिन शार्दुल ठाकुर क्रीज पर पहुंचे तो भारतीय टीम 117/6 के स्‍कोर पर संघर्ष कर रही थी। शार्दुल ठाकुर ने फिर उमेश यादव (10) के साथ मिलकर केवल 48 गेंदों में 63 रन की साझेदारी की और भारत को सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया।

आकाश चोपड़ा ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर ध्‍यान दिलाया कि हार्दिक पांड्या के विकल्‍प के रूप में शार्दुल ठाकुर अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं।

चोपड़ा ने कहा, 'शार्दुल ठाकुर न सिर्फ रन बना रहे हैं, बल्कि वो आपसे कह रहा है कि वर्ल्‍ड टी20 के लिए उसे चुनो क्‍योंकि वो आपको ये विकल्‍प मुहैया करा रहा है। आपको निश्चित ही हार्दिक पांड्या की कमी खलेगी, लेकिन अगर वो वहां नहीं है तो शार्दुल ठाकुर बतौर विकल्‍प अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं।'

पूर्व भारतीय ओपनर ने कहा कि जहां पांड्या की बल्‍लेबाजी ज्‍यादा बेहतर हैं, वहीं शार्दुल ठाकुर के पास गेंदबाजी विभाग में फायदा है।

चोपड़ा ने कहा, 'हार्दिक पांड्या उनसे बेहतर बल्‍लेबाज हो सकते हैं, लेकिन शार्दुल ठाकुर गेंदबाजी के मामले में हार्दिक से बेहतर हैं। तो अगर आप कहे कि अगर आप एक पूर्ण खिलाड़ी की तलाश में हैं तो ठाकुर इसके लिए उपयुक्‍त हो सकते हैं।'

हार्दिक पांड्या का हालिया प्रदर्शन अच्‍छा भी नहीं रहा। श्रीलंका में वो सीमित ओवर सीरीज खेलने गए, जिसमें रन नहीं बना सके, विकेट नहीं निकाल पाए। ऐसे में शार्दुल ठाकुर की अहमियत बढ़ती दिख रही है।

शार्दुल ठाकुर ने किया शानदार काम: आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने द ओवल में शार्दुल ठाकुर की पारी पर प्रकाश डाला है। उन्‍होंने कहा, 'जब ऋषभ पंत आउट हुआ तो मुझे लगा कि हम गए। मगर शार्दुल आकर चमका। उसने शानदार काम किया। शार्दुल ने समय-समय पर अहम पारियां खेली। वह ऑस्‍ट्रेलियाई सीरीज में नेट गेंदबाज था, लेकिन फिर मैच खेलने को मिला। उन्‍होंने रन बनाए और विकेट भी लिए।'

आकाश चोपड़ा का मानना है कि शार्दुल ठाकुर मौका मिलने पर हमेशा प्रदर्शन करके दिखाते हैं।

चोपड़ा ने कहा, 'नॉटिंघम में ठाकुर ने पहली पारी में रूट और दूसरी पारी में बटलर को आउट किया। वह आपको महत्‍वपूर्ण विकेट दिलाते हैं। यहां आप 127/7 के स्‍कोर पर थे जब ठाकुर ने अर्धशतक जमाया और टीम 191 रन के स्‍कोर पर पहुंची। एक बार फिर शार्दुल ठाकुर ने प्रभावित किया।'

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment