Create

'विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड में बैटिंग करते हुए हमेशा परेशान होंगे'

England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day Four
England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day Four
निरंजन

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इंग्लैंड दौरे (IND vs ENG) पर सफल नहीं रहे हैं। अब तक खेले गए तीन मैचों में वह एक बार अर्धशतक जड़ने में सफल रहे हैं। कोहली की बल्लेबाजी को लेकर सवाल भी उठते रहे हैं। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी आकिब जावेद ने भी प्रतिक्रिया दी है। उनका कहना है कि भारतीय कप्तान को इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका में समस्या का सामना करना पड़ेगा।

जावेद ने एक यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए कहा कि कोहली ठेठ एशियाई खिलाड़ी हैं, वह ऑस्ट्रेलिया में सफल हो सकते हैं। लेकिन इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका जैसी जगहों पर या कहीं भी जहां गेंद स्विंग या सीम होती है, उनको दिक्कत होती है। वह गेंद का पीछा करेंगे क्योंकि वह नियंत्रित आउटस्विंग के खिलाफ कमजोर है।

जावेद ने जो रूट की फॉर्म को लेकर तारीफ की और कहा कि इन परिस्थितियों में जो रूट अपनी तकनीक का इस्तेमाल कर गेंद को देरी से खेल रहे हैं। उनको यह पता है कि गेंदों को कैसे खेलना है।

England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Four
England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Four

उल्लेखनीय है कि भारत के खिलाफ तीन मैचों में जो रूट के बल्ले से लगातार तीन शतक आए हैं। वह सीरीज में 500 से ज्यादा रन बना चुके हैं। दूसरी तरफ विराट कोहली सिर्फ संघर्ष ही कर रहे हैं। पिछले इंग्लैंड दौरे पर कोहली के बल्ले से दो शतकीय पारियां आई थी लेकिन इस बार वह स्विंग के सामने लगातार आउट हो रहे हैं। ऑफ़ स्टंप्स से बाहर जाती हुई गेंदों पर कोहली को सबसे ज्यादा परेशानी में देखा गया है।

इंग्लैंड की टीम में स्टुअर्ट ब्रॉड और जोफ्रा आर्चर जैसे दिग्गज गेंदबाज नहीं खेल रहे हैं लेकिन उन्होंने हर नए गेंदबाज का सही इस्तेमाल किया है। चौथे टेस्ट मैच के लिए अब क्रिस वोक्स भी टीम में आ गए हैं। उनके आने से इंग्लिश टीम को मजबूती मिलेगी। भारतीय टीम में अंतिम ग्यारह के लिए रविचंद्रन अश्विन को लेकर फ़िलहाल कोई जानकारी नहीं है। टीम इंडिया के लिए अब तक अश्विन एक भी मैच नहीं खेले हैं। उन्हें टीम में शामिल करने की मांग लगातार उठ रही है। देखना होगा कि चौथे टेस्ट में क्या कॉम्बिनेशन रहेगा और कोहली के बल्ले से कैसा प्रदर्शन देखने को मिलेगा।


Edited by निरंजन

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...