भारत में 399 रन चेज करना लगभग असंभव है...इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने दिया बड़ा बयान

India  v England - 2nd Test Match: Day Three
India v England - 2nd Test Match: Day Three

भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड (IND vs ENG) को जीत के लिए 399 रनों का टार्गेट मिला है और इसको लेकर पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि भले ही इंग्लैंड की टीम अपने बैजबॉल स्टाइल के लिए जानी जाती है लेकिन भारतीय कंडीशंस में 399 रनों के विशाल टार्गेट को हासिल करना लगभग असंभव है।

भारत ने विशाखापट्टनम टेस्ट मैच की अपनी दूसरी पारी में 255 रन बनाये और इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 399 रनों का मुश्किल लक्ष्य रखा। टीम इंडिया को पहली पारी में बढ़त हासिल हुई थी और इसी वजह से वो इंग्लैंड के सामने इतना बड़ा टार्गेट रखने में सफल रहे। भारत की तरफ से दूसरी पारी में शुभमम गिल ने जबरदस्त शतक लगाया।

उपमहाद्वीप की पिचों पर ये टार्गेट हासिल करना बेहद मुश्किल है - एलिस्टेयर कुक

वहीं इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक के मुताबिक इतने बड़े टार्गेट को हासिल करना काफी मुश्किल होगा। उन्होंने कहा,

उपमहाद्वीप में किसी भी टीम को अभी तक इतना बड़ा लक्ष्य हासिल करने में सफलता नहीं मिली है। हम इसकी संभावनाओं के बारे में इसलिए बात कर रहे हैं, क्योंकि बेन स्टोक्स की टीम उस तरह के खेल के लिए जानी जाती है।

आपको बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में भारतीय सरजमीं सबसे ज्यादा रन चेज का रिकॉर्ड टीम इंडिया के ही नाम है। उन्होंने 2008 में चेन्नई में खेले गए टेस्ट मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ 387 रनों के टार्गेट को हासिल किया था। टेस्ट इतिहास में अभी तक केवल पांच बार ही भारतीय धरती पर चेज करते हुए 250 से ज्यादा रन बने हैं। इनमें से चार बार टीम इंडिया ने ही सफलतापूर्वक टार्गेट का पीछा किया है। वेस्टइंडीज एकमात्र ऐसी टीम है जिसने भारत में 250 से ज्यादा के टार्गेट को चेज किया था लेकिन ये कारनामा 1987 में हुआ था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment