Create
Notifications

'जेम्स एंडरसन काउंटी में 50 साल की उम्र तक खेल सकते हैं'

England v India - First LV= Insurance Test Match: Day Three
England v India - First LV= Insurance Test Match: Day Three
निरंजन
visit

इंग्लैंड (England) के पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक का मानना है कि जेम्स एंडरसन (James Anderson) अभी भी अपने खेल में शीर्ष पर हैं और 50 साल की उम्र तक काउंटी क्रिकेट खेलने में भी सक्षम हैं। गौरतलब है कि टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में एंडरसन का तीसरा स्थान है, वह अनिल कुंबले (Anil Kumble) को इस मामले में पीछे छोड़ चुके हैं।

2002 में इंग्लैंड के लिए डेब्यू करने वाले एंडरसन फिलहाल 39 साल के हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ चल रहे खेल के दौरान टेस्ट क्रिकेट में तीसरे सबसे सफल गेंदबाज बनने के लिए अनिल कुंबले को पीछे छोड़ दिया। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज के नाम टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शिकार करने वाले तेज गेंदबाजों का रिकॉर्ड भी है।

बीबीसी के पॉडकास्ट में एलिस्टेयर कुक ने कहा कि मुझे लगता है कि वह निश्चित रूप से खेल से प्यार करते हैं। 'अगर मैं यहां हूं तो मैं इस बल्लेबाज को परेशानी में डालूंगा', यह जानते हुए शीर्ष पर होना वास्तव में अच्छा होना चाहिए। मुझे लगता है कि जेम्स एंडरसन शायद 50 साल की उम्र तक काउंटी क्रिकेट खेल सकते हैं। लंबाई पर उनका नियंत्रण और इसे चारों ओर लेंथ को ध्यान रखते हुए किसी भी विकेट पर उनका सामना करना मुश्किल है।

कुक ने आगे कहा कि संभवत: जिस तरह से आपको उन्हें (जेम्स एंडरसन) खेलना है वह थोड़ा (ऋषभ) पंत की तरह करें। ऑफ़ साइड पर चार्ज करते हुए थोड़ी आक्रामकता दिखाएं। उन्होंने कहा कि जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को इंग्लैंड के लिए तब तक साथ खेलना चाहिए, जब तक वे अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। अंतिम इलेवन में एक को खिलाने की रणनीति से कुक सहमत नहीं हैं।

गौरतलब है कि भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में जेम्स एंडरसन ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट अपने नाम किये। उन्होंने विराट कोहली को गोल्डन डक पर आउट करते हुए बेहतरीन गेंदबाजी की। एंडरसन की गेंदबाजी में लाइन और स्विंग दोनों बेहतरीन रहती है। इस उम्र में भी वह धाकड़ गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड के नम्बर एक गेंदबाज बने हुए हैं।


Edited by निरंजन
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now