Create

बीसीसीआई ने इंग्लैंड बोर्ड को मैनचेस्टर टेस्ट के बदले 2 अतिरिक्त टी20 का ऑफर दिया

भारतीय टीम अगले साल सीमित ओवर सीरीज के लिए इंग्लैंड जाएगी
भारतीय टीम अगले साल सीमित ओवर सीरीज के लिए इंग्लैंड जाएगी
reaction-emoji
Naveen Sharma

बीसीसीआई (BCCI) ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा है कि उन्होंने अंतिम टेस्ट मैच (IND vs ENG) के बदले इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड को 2 अतिरिक्त टी20 मुकाबले खेलने का प्रस्ताव दिया है। भारतीय टीम (Indian Team) इंग्लैंड दौरे पर अगले साल जुलाई में जाएगी, उस समय 3 टी20 खेलने का कार्यक्रम है जिसमें 2 मैच और जोड़कर इसे 5 मैचों की सीरीज बनाने का ऑफर दिया गया है।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा है कि यह सही है कि हमने अगले साल जुलाई में इंग्लैंड की यात्रा के दौरान दो अतिरिक्त टी20 मैच खेलने की पेशकश की है। 3 टी20 के बजाय हम पांच टी20 खेलेंगे। वैकल्पिक रूप से हम एक टेस्ट भी खेलने के इच्छुक होंगे। यह उन पर निर्भर करता है कि वे इनमें से किसी एक ऑफ़र को चुनें।

भारतीय टीम के कोचिंग स्टाफ में कोरोना संक्रमण के बाद टीम ने मैनचेस्टर में होने वाले पांचवें टेस्ट मैच में खेलने असमर्थता जताई। कोचिंग स्टाफ के कोरोना संक्रमण के बाद खिलाड़ियों की मानसिकता पर भी असर पड़ा था। इसके बाद मुकाबला रद्द हो गया और इंग्लैंड ने इसे सही नहीं माना।

यूके में डेली मेल ने भी एक रिपोर्ट में कहा कि बीसीसीआई ने इस तरह की पेशकश की है और यह इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट को होने वाले 40 मिलियन पाउंड के नुकसान की भरपाई के लिए डिजाइन किया गया है। इसके अलावा बचे हुए अंतिम टेस्ट को पुनर्निर्धारित करना भी एक विकल्प है जिसकी पुष्टि जय शाह ने की है।

ईसीबी की तरफ से अभी कोई बयान नहीं आया है
ईसीबी की तरफ से अभी कोई बयान नहीं आया है

जय शाह ने यह भी कहा कि उन्हें इस बारे में जानकारी नहीं है कि ईसीबी ने मामले को लेकर आईसीसी की विवाद निवारण समिति के सामने अपील की है। रिपोर्ट्स में कहा गया था कि ईसीबी ने अंतिम टेस्ट को भारत के खिलाफ पेनल्टी के रूप में इस्तेमाल करने की मांग की है। जय शाह ने कहा कि अगर इस तरह की कोई मांग नहीं की गई हो, तभी अतिरिक्त मुकाबले खेले जा सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम को मैनचेस्टर में अंतिम टेस्ट खेलना था। हालंकि टीम इंडिया के कोचिंग स्टाफ के कोरोना संक्रमण के बाद टीम इंडिया ने खेलने से मना कर दिया था।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...