Create

गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने रविचंद्रन अश्विन के खेलने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

England and India Nets Sessions
England and India Nets Sessions

ओवल टेस्ट मैच (IND vs ENG) में दिग्गज गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (R. Ashwin) को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा या नहीं, ये सवाल सबके मन में उठ रहा है। मुकाबले से पहले टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण (Bharat Arun) ने इसको लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अगर अश्विन टीम की योजनाओं में फिट बैठते हैं तो फिर उन्हें खिलाया जाएगा।

आर अश्विन इस सीरीज से पहले तक भारत के लिए विदेशी सरजमीं पर लगातार खेल रहे थे और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन भी किया था। हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ अभी तक तीनों ही टेस्ट मैचों में उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला है। तीसरे टेस्ट मुकाबले में टीम इंडिया की हार के बाद उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाने की मांग जोर पकड़ने लगी है।

गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने कहा कि रविंद्र जडेजा और अश्विन को एकसाथ भी खिलाया जा सकता है लेकिन उससे पहले देखना होगा कि टीम क्या रणनीति अपनाती है। हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत में उन्होंने कहा,

इसमें कोई शक नहीं है कि रविचंद्रन अश्विन हमारे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक हैं। ये काफी दुर्भाग्यपूर्ण है कि उन्हें एक भी मुकाबले में खेलने का मौका नहीं मिला है। लेकिन अगर मौका बना और हमें लगा कि वो हमारी योजनाओं में फिट बैठते हैं तो फिर जडेजा और अश्विन दोनों को खिलाया जा सकता है।

पिच की स्थिति को देखकर होगा प्लेइंग इलेवन का फैसला - भरत अरुण

ओवल क्रिकेट ग्राउंड (Photo - BCCI)
ओवल क्रिकेट ग्राउंड (Photo - BCCI)

भरत अरुण ने आगे ये भी कहा कि ओवल की पिच स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार होती है और इसी वजह से अश्विन यहां पर काफी कारगर साबित हो सकते हैं लेकिन पिच को देखकर ही कोई फैसला लिया जाएगा। उन्होंने कहा,

ओवल का इतिहास बताता है कि यहां पर स्पिनरों को मदद मिलती है लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाज जानते हैं कि पिच से मदद मिलने पर अश्विन कितने घातक साबित हो सकते हैं। सुबह पिच देखने के बाद ही कोई फैसला लिया जा सकता है, क्योंकि तब तक काफी कुछ हो सकता है। इसलिए पिच की कंडीशंस को देखकर ही प्लेइंग इलेवन को लेकर कोई निर्णय लिया जाएगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment