Create

"ऋषभ पंत को ड्रॉप करके ऋद्धिमान साहा को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहिए"

ऋषभ पंत अभी तक तीनों ही टेस्ट मैचों में पूरी तरह फ्लॉप रहे हैं
ऋषभ पंत अभी तक तीनों ही टेस्ट मैचों में पूरी तरह फ्लॉप रहे हैं
reaction-emoji
Nitesh

पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के खराब फॉर्म को लेकर चिंता जाहिर की है और इसीलिए उन्होंने कहा है कि पंत को रेस्ट दे देना चाहिए। दानिश कनेरिया के मुताबिक ओवल में होने वाले चौथे टेस्ट मुकाबले (IND vs ENG) के लिए ऋषभ पंत को रेस्ट देकर ऋद्धिमान साहा को प्लेइंग इलेवन में शमिल करना चाहिए।

ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अभी तक 17.4 की औसत से सिर्फ 87 रन बनाए हैं। हेडिंग्ले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में भी वो 7 गेंद पर 1 रन बनाकर चलते बने, जबकि टीम को उनसे बेहतर परफॉर्मेंस की उम्मीद थी। पंत अपनी पांच पारियों में से चार बार ओली रॉबिन्सन की गेंदबाजी के खिलाफ आउट हुए हैं।

ऋषभ पंत को लेकर दानिश कनेरिया का बयान

England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day Four
England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day Four

दानिश कनेरिया ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि ऋषभ पंत को थोड़ा आराम देने की जरूरत है। उनकी जगह पर ऋद्धिमान साहा को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहिए।

उन्होंने कहा "इसमें कोई शक नहीं है कि ऋषभ पंत एक बहुत ही बेहतरीन क्रिकेटर हैं। हर खिलाड़ी का फॉर्म आता-जाता रहता है और अगर उन्हें रेस्ट दिया जाता है तो फिर इसका मतलब ये नहीं है कि वो टीम से ही बाहर हो गए हैं। मेरे हिसाब से अब समय आ गया है कि कीपिंग का जिम्मा साहा संभालें।"

ऋषभ पंत के पास काबिलियत है कि वो अपने दम पर मैच का रुख बदलने की क्षमता रखते हैं और ऐसा उन्होंने काफी बार करके भी दिखाया है। इसी वजह से भारतीय टीम को पंत से काफी ज्यादा उम्मीद रहती है। हालांकि पंत ने अभी तक अपने खेल से निराश किया है।

ऋषभ पंत ने अपने टेस्ट करियर की शुरूआत इंग्लैंड में ही की थी। अभी तक इंग्लैंड में ऋषभ पंत ने 7 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 22.61 की औसत से 294 रन ही बनाए हैं। इस बीच उन्होंने सिर्फ एक शतक ही लगाया है और उनका सर्वाधिक स्कोर 114 रन है।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...