इंग्लैंड के लिए सबसे बड़ी चुनौती यशस्वी जायसवाल हैं...पूर्व क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान

यशस्वी जायसवाल ने जबरदस्त तरीके से दोहरा शतक लगाया था
यशस्वी जायसवाल ने जबरदस्त तरीके से दोहरा शतक लगाया था

पूर्व क्रिकेटर डेविड लॉयड ने वर्तमान इंडिया-इंग्लैंड (India vs England) टेस्ट सीरीज में भारत के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) को इंग्लैंड के लिए सबसे बड़ा खतरा बताया है। उन्होंने कहा कि अगर इंग्लैंड को यशस्वी जायसवाल की चुनौती से पार पाना है तो फिर उनके ईगो से खेलना होगा।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी पर चल रही है। पहले टेस्ट मैच में मेहमान इंग्लैंड ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया को हरा दिया था। जबकि भारतीय टीम ने दूसरे टेस्ट में शानदार वापसी की थी और इंग्लैंड को 106 रनों से पटखनी दी थी। दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का बल्ला जमकर चला था। उन्होंने इस मैच में अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक लगाते हुए 209 रनों की पारी खेली थी।

यशस्वी जायसवाल के ईगो से खेलना चाहिए - डेविड लॉयड

डेली मेल के लिए लिखे अपने कॉलम में डेविड लॉयड ने कहा कि इंग्लैंड को ऑफ स्पिनर के साथ यशस्वी जायसवाल के खिलाफ अटैक करना चाहिए और उनके ईगो के साथ खेलना चाहिए। उन्होंने कहा,

यशस्वी जायसवाल की ऐसी कोई खास कमजोरी नहीं है। इसलिए मैं ये सोच रहा था कि नई गेंद से उनके खिलाफ ऑफ स्पिनर से गेंदबाजी कराने की बजाय थोड़ा अलग हटकर सोचा जाए। मैं चाहता हूं कि उनके खिलाफ ऑफ स्पिनर से गेंदबाजी कराई जाए। मैं चाहता हूं कि इंग्लैंड यशस्वी जायसवाल के ईगो से थोड़ा खेले। दूसरे टेस्ट मैच में शुभमन गिल ने बेहतरीन पारी खेली थी और भारतीय बल्लेबाज बड़ा स्कोर बनाने में एकदम सक्षम हैं। इंग्लैंड के लिए बड़ी प्रॉब्लम यशस्वी जायसवाल रहे हैं, इसलिए उनके खिलाफ एक अलग ही तरह की प्लानिंग के साथ मैदान में उतरना होगा।

आपको बता दें कि इस सीरीज में यशस्वी जायसवाल भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now