Create

इंग्लैंड की टीम के दो खिलाड़ी बाहर, एक नया बल्लेबाज शामिल

भारतीय टीम ने लॉर्ड्स टेस्ट मैच में जीत दर्ज करते हुए पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई है। देखना होगा कि अगले मैच में इंग्लैंड का खेल कैसा रहेगा।
भारतीय टीम ने लॉर्ड्स टेस्ट मैच में जीत दर्ज करते हुए पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई है। देखना होगा कि अगले मैच में इंग्लैंड का खेल कैसा रहेगा।

भारत (India) के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज (IND vs ENG) के तीसरे मैच को लेकर इंग्लैंड की टीम में बदलाव किया गया है। यॉर्कशायर के बल्लेबाज डेविड मलान (David Malan) को टीम में शामिल किया गया है। डॉम सिबली (Dom Sibley) और जैक क्रॉली को टीम से बाहर कर दिया गया है। तीसरा टेस्ट मैच हेडिंग्ले में खेला जाएगा।

लंकाशायर के तेज गेंदबाज साकिब महमूद को भी टीम में शामिल किया गया है। हालांकि जैक लीच को टीम में शामिल नहीं किया गया है। मोइन अली को टीम का हिस्सा बनाने की वजह से उन्हें जगह नहीं मिली है। हालांकि लीच स्टैंडबाय के रूप में टीम में रहेंगे। चोट के बावजूद मार्क वुड को भी टीम में शामिल किया गया है।

मालन की याद कुछ समय के लिए कार्ड पर थी। 33 वर्षीय, पिछले दो वर्षों से इंग्लैंड की T20I टीम का मुख्य आधार रहा है और वर्तमान में दुनिया में नंबर एक बल्लेबाज़ है, लेकिन उसने आखिरी बार भारत के खिलाफ 2018 श्रृंखला के दौरान टेस्ट क्रिकेट में भाग लिया था। फिर, खराब फॉर्म के कारण एजबेस्टन टेस्ट के बाद उन्हें बाहर कर दिया गया।

मलान टीम से कुछ देर के लिए बाहर थे और भारत के खिलाफ दो टेस्ट मैचों के बाद इंग्लैंड की टीम में उन्हें शामिल करने की जरूरत महसूस हुई। टी20 क्रिकेट में नम्बर एक बल्लेबाज डेविड मलान ने 2018 में भारत के खिलाफ अंतिम बार टेस्ट क्रिकेट खेला। खराब फॉर्म के कारण उन्हें बाद में टीम से बाहर कर दिया गया।

सिबली को इस साल दस टेस्ट में 19।77 के औसत के बाद बाहर कर दिया गया है। मौजूदा सीरीज में भारत के खिलाफ चार पारियों में उनका सर्वोच्च स्कोर 28 था और सिल्वरवुड ने फैसला किया कि यह टॉप क्रम में बदलाव का समय है। सिबली के बाहर होने के बाद हसीब हमीडी बाहर हो सकते हैं। क्रॉली को वापस केंट भेज दिया गया है, ओली पोप और डैन लॉरेंस ने टीम में अपनी जगह बनाई है।

इंग्लैंड की टीम: जो रूट (कप्तान), मोइन अली, जेम्स एंडरसन, जोनाथन बेयरस्टो, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, सैम करन, हसीब हमीद, डैन लॉरेंस, साकिब महमूद, डेविड मलान, क्रैग ओवरटन, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, मार्क वुड।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment