इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में होगा बड़ा बदलाव, युवा विकेटकीपर को मिल सकता है डेब्यू का मौका

ध्रुव जुरेल को मिलेगी प्लेइंग इलेवन में जगह (Photo Credit - Twitter)
ध्रुव जुरेल को मिलेगी प्लेइंग इलेवन में जगह (Photo Credit - Twitter)

इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के प्लेइंग इलेवन में बड़ा बदलाव हो सकता है। युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल (Dhruv Jure) को इस मैच में खेलने का मौका मिल सकता है और वो अपना डेब्यू कर सकते हैं। केएस भरत को उनकी खराब बल्लेबाजी की वजह से ड्रॉप किया जा सकता है।

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरूआती दो मुकाबलों में केएस भरत का प्रदर्शन बल्ले से साधारण रहा है और इसी वजह से प्लेइंग XI में उनकी जगह पर भी सवाल उठ रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए केएस भरत और ध्रुव जुरेल को विकेटकीपर के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। हालांकि, शुरूआती दोनों मुकाबलों में भरत ही विकेटकीपर के रूप में नजर आये लेकिन बल्ले से वो कुछ खास नहीं कर पाए। उन्होंने बल्लेबाजी में 23 की औसत से 92 रन बनाये, जबकि चार पारियों में 6 कैच पकड़े।

केएस भरत की जगह ध्रुव जुरेल को मिलेगा खेलने का मौका - सोर्स

वहीं अब खबरें आ रही हैं कि केएस भरत को टीम से ड्रॉप किया जा सकता है और उनकी जगह ध्रुव जुरेल को खेलने का मौका मिल सकता है। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक एक सोर्स ने कहा,

केएस भरत की बैटिंग औसत से भी नीचे रही है, जबकि कीपिंग भी उतनी अच्छी नहीं रही है। उन्हें जो मौके मिल रहे हैं उसका वो फायदा नहीं उठा पा रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ ध्रुव जुरेल काफी टैलेंटेड बल्लेबाज हैं और उनका एट्टीट्यूड काफी जबरदस्त है। इसलिए उनका फ्यूचर शानदार है। उन्होंने उत्तर प्रदेश, इंडिया और आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए बेहतर प्रदर्शन किया है। अगर जुरेल अपना टेस्ट डेब्यू राजकोट में करते हैं तो इसमें किसी को कोई हैरानी नहीं होनी चाहिए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता