Create

"एडम गिलक्रिस्ट जैसे मैच विनर खिलाड़ी से ऋषभ पंत की तुलना करना ठीक नहीं है"

England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Two
England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Two
Nitesh

इंग्लैंड दौरे पर (IND vs ENG) ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के निराशाजनक परफॉर्मेंस को लेकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट (Salman But) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ऋषभ पंत की आलोचना करते हुए कहा कि लोग उनकी तुलना एडम गिलक्रिस्ट से करते हैं लेकिन ये ठीक नहीं है। सलमान बट्ट के मुताबिक एडम गिलक्रिस्ट जैसे मैच विनर प्लेयर से पंत की तुलना सही नहीं है।

ऋषभ पंत जिस ताबड़तोड़ अंदाज में खेलते हैं उसकी वजह से उनकी तुलना एडम गिलक्रिस्ट से की जाने लगी। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में बेहतरीन बल्लेबाजी से टीम को मैच जिताया था। हालांकि इंग्लैंड टूर पर उनका परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा है।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर सलमान बट्ट ने कहा कि गिलक्रिस्ट से पंत की तुलना करना सही नहीं है। उन्होंने कहा "ऋषभ पंत जिनके पास सिर्फ 2-3 साल का अनुभव है उनकी तुलना एडम गिलक्रिस्ट से करना सही नहीं है। गिलक्रिस्ट एक जबरदस्त मैच विनर खिलाड़ी हैं। अपने टाइम में वो वर्ल्ड क्लास गेंदबाजों के खिलाफ काफी रन बनाते थे। अब केवल कुछ ही टॉप क्लास गेंदबाज हैं और ऋषभ पंत ने भी केवल कुछ ही अच्छी पारियां खेली हैं।"

ऋषभ पंत को एडम गिलक्रिस्ट जैसा बनने के लिए काफी मेहनत करनी होगी - सलमान बट्ट

उन्होंने आगे कहा "ऋषभ पंत एडम गिलक्रिस्ट का आधा भी नहीं हैं। गिलक्रिस्ट एक अलग ही तरह के बल्लेबाज थे। पंत को अपनी तकनीक में बदलाव करना होगा और टेस्ट क्रिकेट के लिए कुछ एडजस्टमेंट करना होगा। बड़े शॉट्स खेलने से पहले उन्हें क्रीज पर टिकना होगा। उनके पास प्लान बी नहीं है जो इंग्लैंड जैसी परिस्थितियों के लिए काफी अहम है।"

अगर मुकाबले की बात करें तो भारतीय टीम ने दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 43 रन बना लिए हैं। दूसरे दिन स्टंप्स के समय रोहित शर्मा 20 और केएल राहुल 22 रन बनाकर क्रीज पर हैं। भारतीय टीम फ़िलहाल इंग्लैंड से 56 रन पीछे है। इससे पहले इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 290 रन बनाए थे और भारत से कुल 99 रनों की बढ़त हासिल की थी। ऋषभ पंत से दूसरी पारी में भारतीय टीम को काफी उम्मीदें रहेंगी।


Edited by Nitesh

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...